विधायक शैलेष पाण्डेय के कॉलर पकड़ने के मामले अधिकांश नेताओं ने माना ब्लॉक अध्यक्ष के खिलाफ हो अनुशासनात्मक कार्यवाही

रायपुर।। पंचायत समीक्षा।।कांग्रेस विधायक शैलेश पाण्डेय से ब्लॉक अध्यक्ष द्वारा दुव्यवहार करने के मामले की जांच पूरी हो गई है। जांच कमेटी एक-दो दिन में अपनी रिपोर्ट प्रदेश अध्यक्ष मोहन मरकाम को देगी। बताया गया कि जांच कमेटी ने करीब 40 नेताओं के बयान लिए हैं। ज्यादातर नेताओं ने विधायक के साथ दुव्यवहार मामले पर ब्लॉक अध्यक्ष के खिलाफ अनुशासनात्मक कार्रवाई की मांग की है।

सीएम भूपेश बघेल के बिलासपुर प्रवास के दौरान स्थानीय विधायक शैलेष पाण्डेय के साथ दुर्व्यवहार के मामले पर पार्टी के अंदरूनी राजनीति गरमा गई है। शहर जिला कांग्रेस के एक ब्लॉक अध्यक्ष तैय्यब हुसैन ने मामूली बात पर विधायक शैलेष पाण्डेय का कॉलर पकड़ लिया था। इस घटना पर पाण्डेय और उनके समर्थकों ने ब्लॉक अध्यक्ष पर कार्रवाई के लिए दबाव बनाया है। शैलेष पाण्डेय ने घटना की शिकायत प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष मोहन मरकाम से की थी। साथ ही संसदीय कार्य मंत्री रविन्द्र चौबे को भी घटना से अवगत कराया था। पीसीसी ने विधायक के साथ बदसलूकी के मामले की पड़ताल के लिए प्रदेश उपाध्यक्ष चुन्नीलाल साहू, कन्हैया अग्रवाल और पीयूष कोसरे को जांच का जिम्मा दिया था।

पार्टी की जांच समिति ने शुक्रवार को दिनभर बिलासपुर में घटना स्थल पर मौजूद नेताओं के बयान लिए। सूत्र बताते हैं कि करीब 40 नेताओं के बयान दर्ज किए गए। जिनमें मेयर रामशरण यादव, जिला पंचायत अध्यक्ष अरूण सिंह चौहान, शहर जिला कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष विजय पाण्डेय, राधे भूत, अटल श्रीवास्तव सहित अन्य नेता थे। विधायक शैलेष पाण्डेय और ब्लॉक अध्यक्ष तैय्यब हुसैन के भी पक्ष लिए गए।

जांच समिति के सदस्य कन्हैया अग्रवाल ने सिर्फ इतना ही कहा कि घटना स्थल पर मौजूद लोगों के बयान लिए गए हैं। रिपोर्ट प्रदेश अध्यक्ष को सौंप दी जाएगी। बताया गया कि प्रदेश अध्यक्ष श्री मरकाम के एक नजदीकी रिश्तेदार का निधन होने के कारण वे फरसगांव में हैं। उनके लौटने के बाद एक-दो दिन में जांच समिति रिपोर्ट दे देगी। सूत्र बताते हैं कि बिलासपुर के ज्यादातर नेताओं ने विधायक से दुर्व्यवहार की पुष्टि की है, और ब्लॉक अध्यक्ष के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की मांग की है। इन नेताओं का मानना है कि ऐसी घटनाओं पर सख्त कार्रवाई नहीं की गई, तो पार्टी के भीतर अनुशासनहीनता बढ़ेगी।

विधायक शैलेष पाण्डेय ने ब्लॉक अध्यक्ष के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है, जबकि ब्लॉक अध्यक्ष का कहना है कि मामूली विवाद को तूल दिया जा रहा है। उन्होंने कॉलर पकड़ने की घटना से इंकार किया है। कई नेता भी ऐसे भी थे जिनका कहना था कि उन्हें विधायक के साथ बदसलूकी के प्रकरण की जानकारी मीडिया से मिली है। बहरहाल, जांच रिपोर्ट के आधार पर प्रदेश अध्यक्ष कोई कार्रवाई कर सकते हैं।

Leave a Reply