वैलेंटाइन डे पर गुलाब नहीं देंगे,24 हजार युवा, बल्कि?

बिलासपुर।।वैलेंटाइन डे के दिन 14 फरवरी को 24 हजार 290 युवा छत्तीसगढ़ लोक सेवा आयोग (सीजीपीएससी) द्वारा आयोजित राज्य सेवा की प्रारंभिक परीक्षा-2020 देंगे। प्रथम पाली में सुबह 10 बजे से 12 बजे तक व द्वितीय पाली में दोपहर तीन बजे से पांच बजे तक पर्चा हल करेंगे। आयोग ने बिलासपुर में 78 स्कूल और कालेजों को परीक्षा केंद्र बनाया है।

कोरोना महामारी के बीच पीएससी की प्रारंभिक परीक्षा होगी। इसमें कोविड-19 के दिशा निर्देशों का पालन किया जाएगा। सीएमडी, डीपी विप्र कालेज, डीएलएस, कौशलेंद्र राव विधि महाविद्यालय समेत शासकीय बहुउदेश्यीय उच्चतर माध्यमिक शाला गांधी चौक, शासकीय उच्चतर माध्यमिक शाला शंकर नगर, तारबाहर, रेलवे अंग्रेजी माध्यम सहित शहर के लगभग सभी स्कूल व कालेजों में परीक्षा होगी।

जिला प्रशासन ने परीक्षा केंद्रों में प्रतियोगियों के लिए सुविधा और सुरक्षा के मद्देनजर केंद्राध्यक्षों को विशेष निर्देश दिए हैं। अधिकारी लगातार निरीक्षण भी कर रहे हैं। सीसीटीवी से लेकर मास्क, सैनिटाइजर को लेकर विशेष इंतजाम करने को कहा गया है। सर्वाधिक 600 परीक्षार्थी कृष्णा पब्लिक स्कूल में उपस्थिति दर्ज कराएंगे। इसके अलावा अन्य केंद्रों में 250, 300, 400 व 500 की संख्या होगी। इसी के अनुरूप बैठक व्‍यवस्‍था सुनिश्चित की गई है

केंद्रों में चप्पे-चप्पे पर सुरक्षा

परीक्षा के दिन केंद्रों में चप्पे-चप्पे पर सुरक्षा होगी। सीसीटीवी के अलावा गेट पर पुलिस के जवान और केंद्र के अधिकारी भी मौजूद रहेंगे। प्रतियोगियों को प्रवेश पत्र दिखाना अनिवार्य है। परीक्षा के दौरान रखे जाने वाली सावधानी और नकल प्रकरण को लेकर वेबसाइट पर विस्तृत जानकारी उपलब्ध कराई गई है, ताकि परीक्षा के दौरान किसी तरह की समस्या न हो।

Leave a Reply