व्हाट्सएप्प प्रेमियों के लिए ग्रुप में जोड़ने से लेकर लास्ट सीन को ले कर करें ये 07 सेटिंग्स… आपका अकाउंट हो जाएगा बिल्कुल ही सुरक्षित…

WhatsApp की कुछ सेटिंग्स हैं जो किसी का ध्यान नहीं जाती हैं। उनके माध्यम से हम अपने खाते को पूरी तरह से सुरक्षित बना सकते हैं। आइए जानते हैं उनके बारे में।

इंस्टेंट मैसेजिंग ऐप WhatsApp की नई प्राइवेसी पॉलिसी विवाद के बाद कई यूजर्स इसे इस्तेमाल करने में असहज महसूस करने लगे हैं। उन्हें लगता है कि उनका WhatsApp अकाउंट सुरक्षित नहीं है। नई गोपनीयता नीति को स्थगित कर दिया गया है, लेकिन हम आपको ऐप में कुछ ऐसी सेटिंग्स बता रहे हैं जिनके माध्यम से आपका व्हाट्सएप अकाउंट पूरी तरह से सुरक्षित रहेगा। आइए जानते हैं कौन सी हैं सात सेटिंग्स।

ग्रुप में कौन जोड़ सकता है :

WhatsApp में गोपनीयता सेटिंग्स उपयोगकर्ताओं को यह चुनने का विकल्प देती है कि कौन उन्हें व्हाट्सएप ग्रुप में जोड़ सकता है। ऐप में तीन विकल्प हैं, जो या तो किसी को किसी समूह में जोड़ने के लिए या सहेजे गए संपर्क सूची और एक प्रासंगिक संपर्क सूची के लिए अनुमति देते हैं।

कौन देख सकता है स्टेटस :

WhatsApp उपयोगकर्ता चुन सकते हैं कि कौन से संपर्क उनके व्हाट्सएप स्टेटस देख सकते हैं। स्टेटस प्राइवेसी फीचर को ऐप के सेटिंग्स सेक्शन से एक्सेस किया जा सकता है, और यहां उपयोगकर्ता किसी विशेष संपर्क सूची में अपनी स्थिति प्रदर्शित करने या इसे संपर्कों तक सीमित कर सकते हैं।

लास्ट सीन :

अंतिम दृश्य गोपनीयता सेटिंग उपयोगकर्ताओं को अपने अंतिम दृश्य को दूसरों से ऑनलाइन छिपाने की अनुमति देती है। सेटिंग्स के तहत वे अपने अंतिम दृश्य को पूरी तरह से छिपा सकते हैं या इसे मेरे संपर्क में सेट कर सकते हैं।

प्रोफाइल फोटो :

अन्य विकल्पों की तरह, WhatsApp उपयोगकर्ताओं को भी इसे पूरी तरह से छुपाने का विकल्प मिलता है या बस इसे माय कॉन्टैक्ट तक सीमित कर देते हैं।

अबाउट :

अबाउट सेक्शन के तहत तीन विकल्प हैं। उपयोगकर्ता या तो इसे सभी को दिखाने के लिए चुन सकते हैं, इसे पूरी तरह से छिपा सकते हैं या इसे केवल मेरे संपर्क तक सीमित कर सकते हैं।

फिंगर स्क्रीन लॉक :

एंड्रॉइड पर व्हाट्सएप उपयोगकर्ता फिंगरप्रिंट लॉक सेट कर सकते हैं, जबकि नए iPhone उपयोगकर्ताओं के पास iPhone के भौतिक स्क्रीन बटन के मामले में फेस आईडी या टच आईडी का उपयोग करने का विकल्प है।

Leave a Reply