शराब का शौक रखने वाले पुलिसकर्मियों की छ. ग. पुलिस मुख्यालय ने मांगी जानकारी, मचा हड़कंप

रायपुर।। छत्तीसगढ़ पुलिस मुख्यालय ने शराब पीने का शौक रखने वाले पुलिसकर्मियों की जानकारी मांगी है. पीएचक्यू से जारी आदेश में कहा है कि उन कर्मचारियों के बारे में जानकारी दें, जो पुलिस के जवान ज्यादा शराब शराब पीते हैं. आदेश में जानकारी के आधार पर कार्रवाई की बात भी कही गई है. आदेश के बाद से पुलिस विभाग में हड़कंप मच गया है।

शराब ने कराई है कई बार किरकिरी

छत्तीसगढ़ पुलिस विभाग को शराब के नशे में धुत खाकी वर्दीधारियों की हरकतों से कई बार शर्मिंदा होना पड़ा है. छत्तीसगढ़ पुलिस की छवि को सुधारने के लिए पुलिस मुख्यालय ने आदेश जारी किया हो. अत्यधिक शराब पीने के कारण कई पुलिसकर्मियों की सेहत भी खराब हो रही है. शराब पीने के कारण जीवन शैली बिगड़ रही है. पुलिसकर्मियों को शुगर, बीपी और मोटापा जैसी बीमारियां आम होती चली जा रही है. इस ओर भी ध्यान देते हुए हो सकता है कि पुलिस मुख्यालय ने ये आदेश जारी किया है।

पारिवारिक कलह और बढ़ता तनाव
शराब और पारिवारिक कलह एक दूसरे से जुड़े हुए हैं. शराब पीने वाले पुलिस जवानों को भी इसका सामना करना पड़ता है. जाहिर सी बात है कि पारिवारिक कलह के माहौल में जवान तनाव से गुजरता है. इसका सीधा असर उसके कामकाज पर पड़ने लगता है. पुलिस जैसी संवेदनशील ड्यूटी में ये तनाव कई बार घातक साबित हो जाता है।

कैसे सामने आएंगे शराबी
हालांकि शराबियों की गणना करना विभाग के लिए कोई आसान काम नहीं होगा. फिर अपने ही साथियों की शिकायत करना भी कठिन है. ऐसे में पीएचक्यू विभाग में पदस्थ शराबियों को कैसे सामने ला पाता है ये चुनौती होगी।

Leave a Reply