शराब की सीलबंद बोतल में मिला मरा हुआ चूहा,मिलावटी शराब पिला रही छत्तीसगढ़ सरकार

बेमतरा/नवागढ़।। बेमेतरा जिले में देशी शराब की सीलबंद बोतल में मरा हुआ चूहा मिलने से हड़कंप मच गया है। शराब की सीलबंद बोतल के अंदर मरे हुए चूहे की यह तस्वीर सोशल मीडिया में जमकर वायरल हो गई है। जिसके बाद आबकारी विभाग और शराब प्रेमियों दोनों के ही कान खड़े हो गए हैं। बोतल में भरी शराब के अंदर चूहे का शव तैर रहा है। जिसे देखकर शराब खरीदने वाला युवक भी हैरान है। उसने इसे मिलावटी शराब करार देते हुए आबकारी विभाग की कार्यशैली पर सवाल उठाया है

सेल्समैन ने झाड़ लिया पल्ला

बेमेतरा जिले के टेमरी स्थित शराब दुकान से ग्राम नारायणपुर निवासी युवक ने एक शराब की बोतल खरीदी। जैसे ही युवक बोतल लेकर दुकान से बाहर निकला तो उसमें कुछ हिलता हुआ जीव दिखाई दिया। युवक ने बताया कि जब उसने धूप की दिशा में बोतल को रखा तो मरा हुआ चूहा बोतल के अंदर से साफ-साफ दिखाई देने लगा। युवक ने तुरंत शराब में मिलावट की आशंका व्यक्त करते हुए सेल्समैन को बोतल दिखाया। सेल्समैन ने शराब बनाने वाली फैक्ट्री का हवाला देकर इस मामले से पल्ला झाड़ लिया। युवक ने कहा कि लोगों को क्या पिलाया जा रहा है यह सार्वजनिक हो गया है। अब वह कभी इस दुकान से शराब नहीं खरीदेगा।

सोशल मीडिया में जमकर वायरल हो रही तस्वीर

शराब की बोतल में मरा हुआ चूहा मिलने की तस्वीर सोशल मीडिया में जमकर वायरल हो रही है। युवक ने बोतल में चूहा को दिखाते हुए शराब खरीदने पहुंचे बाकी ग्राहकों को भी अगाह किया। कई लोगों ने उसी वक्त बोतल की तस्वीर लेकर सोशल मीडिया में डाल दी। साथ ही आबकारी विभाग और शराब कंपनियों के इस मिलावट के खेल से लोगों को सतर्क रहने कहा। इधर सोशल मीडिया में लोग छत्तीसगढ़ सरकार पर घटिया, मिलावटी शराब परोसने का आरोप लगा रहे हैं। बता दें कि बीते दिनों बेमेतरा जिले में नकली शराब बनाने की अवैध फैक्ट्री का भंडाफोड़ हुआ था। इस मामले में डीजीपी ने टीआई को निलंबित कर दिया था। वहीं आबकारी विभाग ने भी अपने एक कर्मचारी को निलंबित किया है।

Leave a Reply