शादी पर पहरा : धूमधाम से हो रही थी शादी..तभी कट गया इतने हजार का चालान..जानिए पूरी खबर

जांजगीर-चांपा।।कोरोना वायरस ने खुशियां छीन ली है. एक साल पहले तक इन महीनों में शहनाइयां गूंजा करती थी, सड़कों पर धूमधाम से बारातें निकलती थी, लेकिन कोरोना वायरस ने सब कुछ बर्बाद कर दिया है. इसी कड़ी में प्रशासन भी सख्त मोड में नजर आ रहा है. हाल ही में एक गांव में शादी हो रही थी, जहां प्रशासन की टीम पहुंची. शादी वाले घर पर कड़ी कार्रवाई की।

दरअसल, नायब तहसीलदार सीता शुक्ला पिथमपुर गांव कोरोना के नियमों का पालन और निरीक्षण के लिए पहुंची थी. इस दौरान यहां प्रेमलाल साहू के घर में शादी समारोह के भोज कार्यक्रम में नियत संख्या 20 से अधिक लोगों का शामिल होना पाया गया. कंटेनमेंट जोन के नियमों का उल्लघंन करने पर घर के मुखिया प्रेमलाल साहू के खिलाफ कार्रवाई की गई. 5 हजार रुपये का जुर्माना लगाया गया।

इतने लोगों पर हुई कार्रवाई

नायब तहसीलदार सीता शुक्ला के नेतृत्व में भ्रमण में निकली राजस्व टीम ने पिथमपुर गांव में शादी के बाद सामूहिक भोज की तैयारी में लगे प्रेमलाल साहू के यहां 5000 रुपए, सामान बेचते पाए जाने पर धूमदास के खिलाफ 200 रुपये, फूलचंद साहू के यहां शादी में आवश्यकता से अधिक लोग इकट्ठा होने पर 1000 रुपये और बिना मास्क लगाए घूमते पकड़े जाने पर गोवर्धन साहू से 200 रूपये का जुर्माना लिया गया है।

कलेक्टर के आदेश पर ताबड़तोड़ कार्रवाई

बता दें कि कलेक्टर यशवंत कुमार ने कोरोना वायरस के संक्रमण पर प्रभावी रोकथाम और सार्वजनिक स्वास्थ्य की सुरक्षा के मद्देनजर संपूर्ण जांजगीर-चांपा जिले को कंटेनमेंट जोन घोषित किया गया है. जिले में कंटेंनमेंट जोन के आदेश का कड़ाई से पालन कराया जा रहा है. इसी कड़ी में प्रशासनिक अमला ताबड़तोड़ कार्रवाई कर रहा है. इस कार्रवाई में नायब तहसीलदार के अलावा राजस्व निरीक्षक अशोक साहू, ग्राम कोटवार शामिल थे।

Leave a Reply