शादी में देवरानी को मिल रहे थे ज़्यादा जेवर…. नाराज़ महिला ने 3 बेटों संग पी लिया जहर… 2 लोगों की मौत

लखनऊ।। उत्तर प्रदेश के देवरिया में दिल-दहला देने वाली घटना सामने आई। यहां देवर की शादी में चढ़ावे के लिए अधिक गहने खरीदने से आक्रोशित भाभी ने अपने तीन बेटों के साथ जहर पी लिया। इस घटना में महिला और एक बच्चे की मौत हो गई, जबकि दो बच्चे खतरे से बाहर हैं।

उत्तर प्रदेश के देवरिया जिले के थाना बरहज के कटईलवा गांव के रहने वाले आनंद निषाद के छोटे भाई अंबुज की मई में शादी है। शादी की तैयारियां चल रही थीं। आनंद की पत्नी रंगीता भी शादी की तैयारियों में व्यस्त थी, लेकिन जब देवर की शादी में चढ़ावे के लिए सोने के जेवर खरीद कर लाए गए, तो वह परेशान हो गई। रंगीता इस बात से नाराज हो गई, कि देवरानी को शादी में अधिक जेवर मिलेंगे। इसी बात से नाराज रंगीता ने आत्मघाती कदम उठाया।

परिवारजनों ने बताया कि रंगीता परिवार वालों को खाना खिलाने के बाद बच्चों के साथ कमरे में सोने के लिए चली गई । दावा है कि देर रात उसने अपने तीनों बेटों के साथ कीटनाशक पी लिया। कुछ देर बाद चारों की हालत बिगड़ने लगी। परिवारजनों ने सभी को उपचार लिए अस्पताल में भर्ती कराया, जहां रंगीता और मंझले बेटे 6 वर्षीय शिवराज की मौत हो गई, जबकि 10 वर्षीय बेटा जयराज और 5 वर्षीय बेटे रामराज का उपचार चल रहा है।

वहीं मृतका की सास सनीचरी देवी ने बताया कि उनके छोटे लड़के की शादी तय हुई है। मई में बारात जानी है। शादी के लिए खरीदारी चल रही थी। शादी में छोटी बहू के लिए जेवर खरीदे गए। इन जेवर में एक झुमका अधिक खरीद लिया गया, बस इसी बात से रंगीता नाराज हो गई। उसने परिवारवालों से बातचीत बंद कर दी थी। बच्चों के साथ मारपीट भी करती थी। जब उससे इस बारे में पूछा जाता तो वो कहती थी कि हम दिखा देंगे। इस धमकी को वे लोग समझ नहीं पाए।

मामले की जानकारी देते हुए एसपी श्रीपति मिश्रा ने बताया कि महिला ने तीन बच्चों के साथ गृह कलह के चलते जहर खा लिया था। महिला और एक बच्चे की मौत हो गई है, जिनके शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया है, जबकि दो बच्चों का उपचार चल रहा है, उनकी हालत खतरे से बाहर है।

Leave a Reply