शिक्षिका ने लगाया BEO पर दुर्व्यवहार का आरोप..शिक्षक संघ ने BEO के ख़िलाफ़ खोला मोर्चा….

अम्बिकापुर।।विकासखंड उदयपुर के प्राथमिक शाला की एक शिक्षिका ने विकासखण्ड शिक्षा अधिकारी पर दुर्व्यवहार का आरोप लगाया है। शिक्षक संघ द्वारा BEO को हटाने बुधवार को उदयपुर तहसीलदार को ज्ञापन सौंपा गया है।

विकासखंड शिक्षा अधिकारी उदयपुर डीएन मिश्रा के द्वारा लगातार कर्मचारियों के साथ अभद्र व्यवहार करने की सूचना मिल रही थी। जिसकी शिकायत प्राथमिक शाला की एक शिक्षिका के द्वारा लिखित शिकायत शिक्षक संघ को प्राप्त हुई। जिस पर संघ के पदाधिकारियों ने 3 दिनों तक कई दौर के बैठक उपरांत यह निर्णय लिया कि विकासखंड शिक्षा अधिकारी डीएन मिश्रा को उदयपुर विकास खंड से हटाने के लिये ज्ञापन सौंपना है। इसी तारतम्य में अनुविभागीय अधिकारी के नाम ज्ञापन तहसीलदार उदयपुर सुभाष शुक्ला को सौंप कार्यवाही के लिये गुहार लगाई।

ज्ञापन में बताया गया कि बीईओ द्वारा कर्मचारियों के कार्यों को टालना और मनमानी करना, कोरोना कॉल में भी कर्मचारियों का वेतन रोकना व काटना ये सब विभाग में आम बात है। इस विषय पर अन्य कर्मचारियों से बात करने पर यह मालूम हुआ कि छोटी से छोटी कार्य के लिये दफ्तरों के चक्कर लगाने को मजबूर होते हैं।

कर्मचारियों के अंदर इतना दहशत है कि इनके खिलाफ बात करने से लोग कतराते नजर आये। अंततः इस बात से नाराज कर्मचारियों ने आखिरकार बुधवार 03-03-2021 को दर्जनों शिक्षकों ने मिलकर शिक्षा अधिकारी के खिलाफ ज्ञापन देकर कार्यवाही नही होने पर आंदोलन की चेतावनी दी है ।

Leave a Reply