सरगुजा:दामाद को बंधक बनाकर लूटने का आरोप

सरगुजा।।कोतवाली थाने क्षेत्र में एक शख्स को बधक बनाकर उसके ही ससुराल में लूटने और उसके साथ मारपीट करने का मामला सामने आया है. पीड़ित व्यक्ति ने थाने पहुंचकर घटना की शिकायत दर्ज कराई है. पीड़ित ने पुलिस को बताया कि उसकी पत्नी ने अपने भाई और परिवार के अन्य सदस्यों के साथ उसे बंधक बनाकर उसके साथ लूट और मारपीट की घटना को अंजाम दिया है. पीड़ित ने आरोप लगया है कि ससुराल में बंधक बनाकर उसके साथ पहले पिटाई की गई. उसके पास रखे 1 लाख 10 हजार रुपए भी लूट लिया गया. उसने बताया कि आरोपी उसके उपर मिट्टी का तेल डालकर उसे खेत में फेंक कर चले गए. पीड़ित होश में आने के बाद गुरुवार को कोतवाली थाने पहुंचकर घटना की जानकारी पुलिस को दी।

अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक ने दी केस की जानकारी

मामले की जानकारी देते हुए अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक ओम चंदेल ने बताया कि शहर के मायापुर निवासी राजेश सोनी ऑटो चलाने का काम करता है. उसने कोतवाली थाने में शिकायत दर्ज कराई है. राजेश सोनी के खिलाफ भी सीतापुर थाने में उसके ससुराल वालों ने शिकायत दर्ज कराई है. उन्होंने बताया कि अपराध पहले से दर्ज होने की स्थिति में कोतवाली पुलिस को पीड़ित का मुलाहिजा कराकर अग्रिम कार्रवाई का निर्देश दिया गया है. कोतवाली थाने में मिली शिकायत को भी सीतापुर थाना पुलिस को केस फारवर्ड करने के निर्देश दिया गया है।

केस ट्रांसफर करने का निर्देश

पुलिस अधिकारी ने बताया कि बहरहाल पीड़ित के खिलाफ सीतापुर में शिकायत और फिर उसकी ओर से अम्बिकापुर कोतवाली में रिपोर्ट दर्ज करवाना कई सवालों को जन्म देता है. खुद थाने तक चलकर आने वाला युवक खुद पर बेदम पिटाई और मिट्टी तेल डालकर खेत में फेंकने का आरोप लगा रहा है. मामले में बहुत से पहलू संदेहास्पद है. लिहाजा मेडिकल रिपोर्ट में ही पुलिस को यह पता चल पाएगा की आखिर सच्चाई क्या है. फिलहाल इस मामले की केस डायरी सीतापुर ट्रांसफर करने का निर्देश कोतवाली पुलिस को दिया गया है।

Leave a Reply