सरगुजा :प्रतिबंधित टैबलेट व सिरप बेचती थी महिला… पुलिस ने 11 नग फ़ोन और सैकड़ो नग टैबलेट व सिरप सहित महिला को किया गिरफ़्तार…

अंबिकापुर।।सरगुजा जिले के लुंड्रा थाना अंतर्गत ग्राम डडगांव से पुलिस की स्पेशल टीम ने लुंड्रा थाना प्रभारी के सहयोग से नशे के रूप में इस्तेमाल किए जाने वाले टेबलेट और सिरप के साथ महिला को गिरफ्तार कर जेल दाखिल किया है। ग्राहक बनकर पहुंची पुलिस की स्पेशल टीम ने रविवार की अलसुबह ग्राहक बनकर महिला के घर पहुंची, तो उन्हें घर के पीछे आने के लिए कहा गया। ग्राहक बनी पुलिस के हाथ जैसी ही सिरप, टेबलेट लगा, पहले से घात लगाई टीम ने दोनों को हिरासत में ले लिया।

इनकी निशानदेही पर पुलिस ने प्रतिबंधित 151 नग कोरेक्स सिरप की शीशी और 450 नग अल्प्राजोलम टेबलेट के अलावा 11 नग मोबाइल फोन व सिरप, टेबलेट का 1010 रुपये जब्त किया है। आरोपित महिला को अग्रिम कार्रवाई के लिए स्पेशल टीम ने लुंड्रा थाना पुलिस के सुपुर्द किया है।

आइजी आरपी साय और एसपी टीआर कोसिमा के निर्देश पर पुलिस की स्पेशल टीम ने रविवार की सुबह लुंड्रा थाना क्षेत्र के डडगांव सरनापारा निवासी जीरादास पति विजय गुप्ता 30 वर्ष के यहां ग्राहक बनकर लुंड्रा थाना प्रभारी निरीक्षक विद्याभूषण भारद्वाज के साथ पहुंची।

महिला के घर के आसपास घेराबंदी करने के बाद ग्राहक बनकर गए स्पेशल टीम के प्रधान आरक्षक अनिल सिंह के हाथ जैसे ही सिरप लगा, टीम ने महिला को हिरासत में ले लिया। आरोपित महिला काफी समय से इस अवैध कारोबार में लगी थी। होली के समय से प्रतिबंधित दवाओं के कारोबार में तेजी आइ थी। महिला का कहना है कि अज्ञात व्यक्ति के द्वारा उसे सिरप व टेबलेट उपलब्ध कराया जाता है।

पुलिस का कहना है कि जब्त किए गए सिरप और टेबलेट की कीमत लगभग 22 हजार रुपये है। कार्रवाई में लुंड्रा थाना प्रभारी विद्याभूषण भारद्वाज, स्पेशल टीम के प्रभारी सरफराज फिरदौसी के साथ प्रधान आरक्षक अनिल सिंह, आरक्षक धीरज गुप्ता, परवेज फिरदौसी, अभय चौबे, विमल शामिल थे।

Leave a Reply