सरगुजा संभाग :दोस्त दोस्त ना रहा..काम दिलाने के नाम पर की धोखाधड़ी.. पढ़िए पूरी खबर…

जशपुर।।जशपुर जिले में माइक्रोसॉफ्ट कंपनी में काम दिलाने के नाम पर धोखाधड़ी का मामला सामने आया है। जहां युवक को माइक्रोसॉफ्ट कंपनी में वर्क फ्रॉम होम दिलाने के नाम पर उसके ही परिचित ने लाखों रुपए लूट लिए । दरअसल मामला के कुनकुरी ब्लॉक का है । जहां का रहने वाला राजन ताम्रकार आईटी कंप्यूटर नाम की एक प्रशिक्षण संस्था चलता था। लेकिन कोरोना महामारी के चलते वो भी बन्द हो गया। ऐसे में राजन काफी दिनों से काम की तलाश कर रहा था।

इसी बीच उसे अपने स्कूल का एक सीनियर मिला। जिसका नाम आशीष सिंह बताया जा रहा है। आशीष ने राजन को एक कंपनी के लिए वर्क फ्रॉम होम करने के लिए बोला। और इसके लिए कुछ पैसे पहले इन्वेस्ट करने को कहा। घरवालों की और आशीष की बात मानकर राजन ने जैसे तैसे करके एक लाख तीस हजार रुपए आशीष के खाते में जमा करवा दिए।

इसके बाद राजन को आशीष ने एक ट्रेनिंग प्रोग्राम में भेजा। जब राजन ट्रेनिंग के लिए पहुंचा तो उसके होश उड़ गए। वो कंपनी ही दूसरी थी। और वहां वर्क फ्रॉम होम था ही नहीं। ऐसे में राजन ने आशीष से ये नौकरी करने से मना कर दिया और अपने पैसे वापस मांगे। लेकिन आशीष ने उसका फोन उठाना ही बंद कर दिया। राजन कोई नई नौकरी करना चाहता है। ऊपर से घर में पैसों की तंगी चल रही है। जिसकी वजह से उन्हें आर्थिक और मानसिक परेशानी हो रही है। राजन ने पुलिस से मदद की गुहार लगाई है।

Leave a Reply