सरगुजा संभाग स्तरीय सरपंच संघ अध्यक्ष पद पर कमल एक्का निर्विरोध हुए निर्वाचित

सूरजपुर।।सूरजपुर में सरगुजा संभाग स्तरीय सरपंच संघ अध्यक्ष पद को लेकर चुनाव के लिए बैठक बुलाई गई थी। जिसमें जशपुर जिलाध्यक्ष कमल एक्का एवं उनके साथी सरपंच एवं जिला पदाधिकारी सरपंच सूरजपुर मनगलभवन चुनाव में शामिल होने पहुंचे। जहां सूरजपुर मंगलभवन में सरगुजा संभाग स्तरीय सरपंच संघ अध्यक्ष का चुनाव हुआ।

img 20210123 wa00111585793299114632345 console corptech

चुनाव को लेकर सुबह 11 बजे से ही सरपंचों ने मंगालभवन में उपस्थिति दर्ज कराई। इस चुनाव में सरगुजा संभाग के सभी जनपद पंचायत के अध्यक्ष एवं अन्य पदाधिकारी को सामिल होकर लगभग सभी सरपंचो को अपने मताधिकार का प्रयोग करना था। जिसके लिए मांगलभवन में निर्धारित चुनाव प्रकिया संपन्न किया गया।

img 20210123 wa00295816590366390843622 console corptech

चुनाव प्रकिया की लिए कमल एक्का (सरपंच नक़बर बहमा) जिला अध्यक्ष जशपुर ने अपने जिले के सरपंचों के समर्थन में अध्यक्ष के लिए कमल एक्का का नाम दिया। वहीं नाम देने के अंतिम समय तक किसी अन्य व्यक्ति ने अपना नाम नहीं दिया, आपसी बातचीत कर कमल एक्का निर्विरोध सरगुजा संभाग के सरपंच संघ अध्यक्ष चुने गए। पहली बार ऐसा हुआ है कि जशपुर जिले के छोटे से गांव का सरपंच सरगुजा संभाग स्तरीय सरपंच संघ अध्यक्ष चुने गए हैं

जबकि चुनाव हमेशा संघर्षपू्ण रहा है। कमल एक्का के नेतृत्व में पूरे संभाग के सरपंच के भलाई और उनके हक की लड़ाई बड़ी मजबूती से लड़ी जायेगी। कमल एक्का ने कहा कि पंचायत का अभिन्न हिस्सा पंच है जिनको अपनाकर साथ लाने की जरूरत है जब सरपंच के पास उनके पंच का साथ होगा तो वह मजबूत बनेगा और हम चाहते है कि हर सरपंच और हमारा संघ मजबूत बने।

संभागीय संघ कि कार्यकारणी में संभागीय अध्यक्ष कमल एक्का जी उपाध्यक्ष बहादुर कमल वंशी, सचिव अवधेश प्रताप सिंह,मीडिया प्रभारी सिहसन्न मिंज, प्रवक्ता परमेश्वर भगत, सुखनंदन मिंज, महामंत्री अमोल सिंह मरावी, दशरत राम पैकरा,यदु बाज,ललित नागेश,प्रदीप राज कोरिया, राजकुमारी सिंह नेताम धनेषपुर,कुलदीप मिंज कुनकुरी के साथ अन्य सरपंच गण उपस्थित थे।

Leave a Reply