सरपंच के बेटे को जान से मारने उपसरपंच ने दी 10 लाख की सुपारी,11 लोग गिरफ्तार… पढ़िए पूरी खबर-

जांजगीर।।जैसी घटना फिल्मों में देखी जाती है, ठीक वैसी ही घटना रियल में घटी है. दरअसल सरपंच के बेटे को जान से मारने 10 लाख की सुपारी दी गई. यह सुपारी महिला उपसरपंच ने दी थी. लेकिन ज्यादा पैसों की लालच में आरोपी ने सरपंच से भी पैसे लेने की प्लानिंग बनाई. सरपंच के बेटे को फोन कर आरोपी ने उसके नाम की सुपारी लेने की बात कहीं और बचने के लिए उससे भी रुपयों की डिमांड की. लेकिन बेटा चालाक निकला और पुलिस को सूचना दे दी. आरोपी सरपंच के बेटे को जान से मार पाते, उससे पहले ही सलाखों के पीछे पहुंच गए. पुलिस ने मामले में 2 तथाकथित पत्रकार, महिला उपसरपंच और उसके पति समेत 11 लोगों की गिरफ्तार किया है.

पूरा मामला जांजगीर जिले के हसौद थाना क्षेत्र के ग्राम भातमहुल का है. पुलिस ने मुख्य आरोपी के पास से 2 लाख 40 हजार नगद बरामद किया है. सरपंच के बेटे विजय कुमार चंद्रा ने थाने में शिकायत दर्ज कराया था कि गांव की महिला उपसरपंच राजकुमारी चंद्रा और उसके पति उसे जान से मारने के लिए ग्राम मलदा के रणधीर कश्यप नाम के युवक को 10 लाख की सुपारी दी है. आरोपी युवक को हिरासत में लेकर पूछताछ की गई.

5 लाख ले चुका था एडवांस

पूछताछ में हत्या की सुपारी लेने वाले आरोपी रणधीर कश्यप ने बताया कि ग्राम भातमहुल की उपसरपंच राज कुमारी चंद्रा और उसके पति सुरेश चंद्रा से सरपंच के बेटे विजय कुमार चंद्रा की हत्या के लिए 10 लाख रुपए में सौदा किया गया था. 5 लाख रुपए एडवांस दे दिया गया. आरोपी के बयान के बाद पुलिस ने मामले में संलिप्त सभी लोगों को हिरासत में लेकर पूछताछ की.

पंचायत चुनाव से उपजा था विवाद

पूछताछ में पता चला कि त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव के समय से ही दोनों पक्षों में विवाद चल रहा है. अक्सर पंचायत में भी दोनों पक्षों के बीच विवाद होते रहता है. इससे पहले भी आरोपियों ने पंचायत और शासकीय कार्य में बांधा पहुंचाया. जिसे लेकर पंचायत के सचिव ने आरोपियों खिलाफ थाने में अपराध दर्ज कराया था, जो न्यायालय में विचाराधीन है.

आरोपियों में दो तथाकथित पत्रकार भी

गिरफ्तार आरोपियों में दो तथाकथित पत्रकार भी शामिल है. जिसमें से एक हत्या की सुपारी लेने वाला मुख्य आरोपी रणधीर कश्यप, वेब इंडिया नाम से वेब पोर्टल में पत्रकारिता करता है. दूसरा गोविंद चंद्रा को भूमि एक्सप्रेस नाम से पत्रकारिता कर रहा है. ये दोनों पत्रकारिता की आड़ में क्राइम करने वाले थे.

ऐसे हुआ मामले का खुलासा

पुलिस ने बताया कि ज्यादा पैसे की लालच में आरोपी पकड़े गए. पूछताछ में पता चला कि उपसरपंच ओर उसके पति से हत्या की सुपारी लेने के बाद आरोपी रणधीर कश्यप ने सरपंच के बेटे से संपर्क किया. उसे कहा कि तुम्हारी सुपारी दी गई है. अगर बचना चाहते हो, तो तुम्हें भी रकम देनी होगी. लेकिन सरपंच के बेटे ने घटना की पूरी जानकारी पुलिस को दे दी. इस तरह आरोपी घटना को अंजाम देने से पहले ही पकड़े गए. सभी 11 आरोपियों में एक महिला उपसरपंच और एक अन्य महिला भी शामिल है. सभी आरोपियों के खिलाफ पुलिस ने धारा 120बी, 387, 115, 34 के तहत मामला दर्ज कर न्यायायिक रिमांड में भेज दिया है.

Leave a Reply