सरपंच के ख़िलाफ़ अविश्वास प्रस्ताव पर हुआ मतदान… 14 लोगों ने दिया वोट… बड़ी संख्या में समर्थक भी थे उपस्थित… 

@अम्बिकापुर//पंचायत समीक्षा न्यूज़।।
सरगुजा जिले अंतर्गत लुण्ड्रा विकासखंड के ग्राम पंचायत लालमाटी में सरपंच के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव पारित किया गया था वहीं शुक्रवार को गहमागहमी माहौल में चुनाव की प्रक्रिया संपन्न की गई। चुनाव स्थल पर जिले से आए भाजपा एवं कांग्रेस के बड़े नेताओं का जमावड़ा देखने को मिला। दरअसल सरगुजा जिले के लुण्ड्रा विकासखंड अंतर्गत ग्राम पंचायत लालमाटी के सरपंच सुनीम एक्का के खिलाफ वार्ड पंचों द्वारा जिला कलेक्टर के समक्ष उपस्थित होकर अविश्वास प्रस्ताव पेश किया था।
अम्बिकापुर अनुविभागीय अधिकारी राजस्व प्रदीप कुमार साहू द्वारा नायब तहसीलदार लुण्ड्रा मुखदेव प्रसाद यादव को ग्राम पंचायत लालमाटी सम्मिलन की अध्यक्षता हेतु पीठासीन अधिकारी नियुक्त किया गया था। शुक्रवार को समय 11 बजे पंचायत भवन लालमाटी में चुनाव की प्रक्रिया नायब तहसीलदार द्वारा प्रारंभ की गई।
वहीं सरपंच के समर्थन में जिले से भी आ पहुंचे नेतागण, मिली सूत्रो के मुताबिक वर्तमान सरपंच के समर्थन देने पहुंचे भाजपा पार्टी के प्रबोध मिंज सहित अन्य नेता। देखते ही देखते सैकड़ों की संख्या में कांग्रेस व बीजेपी पार्टी के समर्थक उपस्थित नजर आए। चुनाव प्रक्रिया के दौरान सरपंच मिलाकर 14 मतदाता अपने मत का प्रयोग किए। जिसमे 9 वोट अविश्वास कर्ता को मिले और 5 वोट वर्तमान सरपंच को मिला वहीं वर्तमान सरपंच ने अपनी जीत का एक तिहाई का आंकड़ा पार करते हुए अविश्वास प्रस्ताव को ध्वस्त किया।

Leave a Reply