सूरजपुर जनपद पंचायत सचिव क्रमिक भूख हड़ताल पर बैठे…

सूरजपुर।। पंचायत समीक्षा।।प्रदेश पंचायत सचिव संघ छत्तीसगढ़ के द्वारा अपनी 1 सूत्रीय मांग को लेकर लगातार काम बंद कलम बंद अनिश्चितकालीन हड़ताल अभी भी जारी है प्रदेश पंचायत सचिव संघ छत्तीसगढ़ के आव्हान पर प्रांतीय रूपरेखा के अनुसार जनपद पंचायत सूरजपुर के सचिव संघ के अध्यक्ष सियाराम के नेतृत्व में सचिवों द्वारा क्रमिक भूख हड़ताल चालू किया गया।

क्रमिक भूख हड़ताल 12 एक 2021 से 20 एक 2021 तक लगातार जारी रहेगी

जिसमें प्रमुख रूप से पंचायत सचिवो का 2 वर्ष परीक्षा अवधि पश्चात शासकीय कर्मचारी घोषित करने की मांग पर शासन का ध्यानकर्षण कराने के लिए किया है। इसके अलावा पंचायत सचिवों के माध्यम से करीब 29 विभाग के अलग-अलग कार्यों व योजनाओं के जमीनी स्तर पर क्रियान्वयन के लिए दायित्वों का निर्वहन किया जाता है।

इसके अलावा पंचायत सचिव संघ विगत 25 वर्षों से शासन प्रशासन से बीमा सहित शासकीय कर्मी का दर्जा देने की मांग लगातार रहा है इस अवधि में छोटी अनेक पंचायत सचिव सुविधाओं के अभाव में सेवानिवृत्त हो जाने के बाद वर्तमान समय में स्वयं व उनका परिवार काफी परेशानियों का सामना करने को मजबूर है।

पंचायत सचिवों को आज भी समय पर वेतन नहीं मिलता है ना ही एरियर्स राशि का भुगतान किया जाता है ना ही ऑनलाइन वेतन भुगतान की सुविधा दिया जाता है।

By विनय शुक्ला (संपादक )

Leave a Reply