सूरजपुर : शिक्षित बेरोजगारों को के लिए ई-श्रेणी पंजीयन प्रारंभ…

सूरजपुर।।मुख्यमंत्री श्री भुपेश बघेल के द्वारा प्रदेश के बेरोजगार युवाओं को अपने विकासखण्ड के कार्यो में सहभागिता के अवसर उपलब्ध कराने के लिए ई श्रेणी पंजीयन का शुभारंभ किया हैं। इसके लिए लोक निर्माण विभाग के संभाग कार्यालय को पंजीयन के लिए सुिवधा केन्द्र बनाय गया हैं।

इस संबंध में लोक निर्माण विभाग के कार्यपालन अभियंता श्री विरेन्द्र चौधरी ने बताया कि अनुसूचित क्षेत्रों के 12वीं उत्तीर्ण एवं सामान्य क्षेत्रों के स्नातक उपाधिकारी युवा जो किसी शासकीय अर्द्धषासकीय अथवा गैरषासकीय संस्थानों में सेवारत् नहीं हैं एवं बेरोजगार है वे अपना पंजीयन ई श्रेणी में निःषुल्क करा सकते हैं। पंजीयन के लिए स्वप्रमाणित स्नातक, हायर सेकेण्ड्री उत्तीर्ण प्रमाण पत्र के साथ स्थानीय निवास प्रमाण पत्र, पेन कार्ड, जी.एस.टी. बैंक स्टेटमेंट, 2 नग पासपोर्ट साईज फोटो ग्राफ्स, के साथ प्रारूप 1 एवं 2 भरकर कार्यालय में जमा करना होगा।

पंजीकृत युवाओं के लिए अधिकतम 20 लाख रूपए की एकल कार्य एवं एक वर्ष में अधिकतम 50 लाख रूपए तक कार्य प्रतिस्पर्धा से प्राप्त कर सकते हैं। पंजीकृत युवा जिस ब्लॉक एवं नगर निगम सीमा क्षेत्र के होंगे वह उसी ब्लॉक, नगर निगम सीमा द्वारा क्षेत्र के अंतर्गत कार्यो के लिए प्रतिस्पर्धा में भाग ले सकेंगे। विभाग द्वारा 28 फरवरी तक पंजीयन कार्य पूर्ण करने का लक्ष्य निर्धारित किया गया हैं।

Leave a Reply