सूरजपुर: सचिव संघ ने गाना गा कर भूपेश सरकार को दिया संदेश…

रामानुजनगर।।पंचायत समीक्षा।।ग्राम पंचायत सचिव और रोजगार सहायकों की हड़ताल आज 24वें दिन भी जारी है. सरकार की अनदेखी से नाराज जिले के सभी सचिवों ने बीते एक सप्ताह से क्रमिक भूख हड़ताल का रास्ता अपना लिया है. हड़ताल धरना स्थल का खर्च निकालने के लिए आपस में सहयोग राशि इकट्ठा कर रहे हैं।

20210118 0039046143761503113660594 console corptech

सूरजपुर जिला के रामानुजनगर जनपद पंचायत सचिव संघ के द्वारा गाना गा कर भूपेश सरकार को संदेश दिया गया।

देखें वीडियो..

नियमितीकरण की मांग को लेकर ग्राम पंचायत सचिव और रोजगार सहायक जिले के सभी 6 ब्लॉक मुख्यालय में धरना पर बैठे हुए हैं. सभी सचिव नगाड़ा बजाकर भीख मांगकर और भैंस के आगे बीन बजाने जैसी प्रदर्शन कर सरकार तक अपनी आवाज पहुंचाने की कोशिश की और अब क्रमिक भूख हड़ताल पर बैठ चुके हैं.

जहां पंचायत सचिव और रोजगार सहायकों की हड़ताल से ग्राम पंचायतों का कामकाज ठप पड़ा हुआ है. हड़ताल का समर्थन करने पहले भाजपा और अब सरपंच संघ के सामने आने के बाद सियासी रंग चढ़ गया है. इधर, दूसरी ओर हड़ताल पर बैठे सचिव और रोजगार सहायक अपनी मांग को लेकर डटे हुए हैं।

भूख हड़ताल की चेतावनी

सूरजपुर जिले के 481 ग्राम पंचायत के 395 सचिव हड़ताल पर हैं. 20 जनवरी तक क्रमिक भूख हड़ताल के बाद 21 और 24 जनवरी तक रायपुर में धरना देकर भूख हड़ताल करेंगे.

मांगें नहीं पूरी होने पर 25 जनवरी को अपने परिवार समेत हड़ताली सचिव मुख्यमंत्री निवास का घेराव करेंगे. ग्राम पंचायत सचिव अपनी 1 सूत्री मांग को लेकर आंदोलन को खत्म करने के मूड में नहीं हैं. इधर, राज्य सरकार की तरफ से अभी तक इसपर कोई आधिकारिक बयान नहीं आये।

By विनय शुक्ला (संपादक )

Leave a Reply