स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव ने दिया निर्देश, अधिकारिओं में मचा हड़कंप

जांजगीर चांपा।।स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव शुक्रवार को जांजगीर-चांपा जिले के दौरे पर रहे. इस दौरान उन्होंने जिला अस्पताल का औचक निरीक्षण किया. उन्होंने स्वास्थ्य अधिकारियों और डॉक्टरों से अस्पताल की व्यवस्थाओं और सुविधाओं की जानकारी ली. जिसके बाद सिंहदेव ने कहा कि अस्पताल में कई कमियां है. जिनमें सुधार की जरूरत है।

स्वास्थ्य मंत्री ने जिला अस्पताल के अंदर चल रही निजी मेडिकल दुकानों को हटाने के निर्देश दिए हैं. उन्होंने अस्पताल परिसर में निजी मेडिकल दुकान के चलने पर आपत्ति जताई. स्वास्थ्य मंत्री ने निरीक्षण के दौरान पूरे प्रदेश के लिए निर्देश जारी किए हैं. उन्होंने कहा कि छत्तीसगढ़ के किसी भी सरकारी अस्पताल परिसर में निजी दवाई दुकानें संचालित नहीं होंगी।

अधिकारियों में हड़कंप

स्वास्थ्य मंत्री ने कहा कि प्रदेश के किसी भी शासकीय अस्पताल के अंदर प्राइवेट मेडिकल शॉप संचालित होने के बारे में जानकारी मिलती है. तो उसे तुरंत ही हटाने का निर्देश दिया जाएगा. उन्होंने स्वीकार किया कि सरकारी अस्पतालों में व्यवस्थाओं में कमी है. जिसको लेकर जरूरी पहल की जाएगी. उन्होंने कहा कि डीएमएफ मद से डाक्टरों की भर्ती हुई है, लेकिन टेक्नीशियन की कमी की वजह से कई मशीनें काम नहीं कर पा रही हैं. ऐसे में डीएमएफ मद से टेक्नीशियन की भर्ती की जाएगी. सिंहदेव ने कहा कि जिला अस्पताल में पड़े करोड़ों रुपए के अनुपयोगी मशीन को जल्द से जल्द टेक्नीशियन की भर्ती कर शुरू किया जाएगा. स्वास्थ्य मंत्री के इस दौरे से अधिकारियों में हड़कंप मच गया।