स्वास्थ्य मंत्री सिंहदेव ने इस सरकार पर बोला हमला… पढ़िए पूरी खबर

रायपुर।।भाजपा शासित सरकार की नीतियों पर प्रश्न उठाते हुए स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव ने कहा कि राशन कार्ड के लिए 10 हजार रुपए लेने की नीति दुःख पहुंचाने वाली है, यदि कोई मेहमान आपके राज्य में आता है और राशन कार्ड बनवाने के लिए 10 हज़ार रुपए देने हों तो यह पीड़ादायक है.

गौरतलब है कि स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव गुरुवार को त्रिपुरा जनजातीय क्षेत्र स्वायत्त परिषद चुनाव में प्रेक्षक व प्रबंधक का दायित्व निभाने अगरतला पहुंचे. टीएस सिंहदेव यहां त्रिपुरा कांग्रेस के वरिष्ठ सदस्यों से मुलाकात की एवं कांग्रेस की बैठक में शामिल हुए. इस बैठक में उन्होंने सभी कांग्रेसी सदस्यों के साथ जनजातीय क्षेत्र स्वायत्त परिषद चुनाव की रणनीति व क्षेत्रीय स्तर की परिस्थितियों के विषय में विस्तारपूर्वक चर्चा की.

केंद्रीय आलाकमान द्वारा यह नई जिम्मेदारी मिलने के बाद स्वास्थ्य मंत्री टी एस सिंहदेव की अगरतला में यह पहली बैठक रही. इस बैठक में उन्होंने कांग्रेस पार्टी की कार्ययोजना और संगठन की नीतियों के जानकारी प्राप्त की. इसके बाद सिंहदेव ने पत्रकार वार्ता में शामिल होकर मीडिया के साथियों से संवाद किया एवं उनके प्रश्नों का उत्तर दिया.

सिंहदेव ने कहा कि हर राज्य और क्षेत्र की अलग-अलग स्थिति होती है, जिसके अनुरूप कार्य किये जाते हैं. इसके साथ ही उन्होंने कहा कि त्रिपुरा में महिला सुरक्षा को लेकर स्थिति चिंतनीय है और जो त्रिपुरा सद्भाव के लिए जाना जाता है वहां साम्प्रदायिकता को बढ़ावा दिया जा रहा है एवं हमारी एकजुटता को तोड़ने का प्रयास हो रहा है.

इसके साथ ही टी एस सिंहदेव ने रोजगार के अवसरों पर भी प्रश्न उठाए. उन्होंने कहा कि खेती के साथ ही रबर व बांस के काम त्रिपुरा में प्रसिद्ध हैं, जिसके माध्यम से स्व-रोजगार का सृजन किया जा सकता है.

Leave a Reply