सड़क मरम्मत के नाम पर चल रही गड़बड़ी…

रामानुजगंज।।एक ओर जहां लोक निर्माण विभाग संभाग रामानुजगंज अंतर्गत सड़कों की स्थिति अत्यंत जर्जर है वहीं बीटी पैच रिपेयरिंग के नाम पर सिर्फ खानापूर्ति एवं अनियमितता बरती जा रही है। इसे लेकर लोगों में आक्रोश है।

बलरामपुर-रामानुजगंज जिला अंतर्गत लोक निर्माण विभाग उप संभाग रामानुजगंज के लिए बीटी पैच रिपेयरिंग के लिए 99 लाख, कुसमी के लिए 90 लाख एवं वाड्रफनगर के लिए 80 लाख स्वीकृत हुए हैं। कार्य करवाया जा रहा है परंतु पैच रिपेयरिंग के नाम पर लापरवाही बरती जा रही है। बरसात के बाद लोक निर्माण विभाग की सड़कों को दुरुस्त करने के लिए मरम्मत का कार्य विभाग के द्वारा ठेकेदार के माध्यम से कराया जाता है ताकि सड़क ठीक हो सके लेकिन पैच रिपेयरिंग के नाम पर लंबे समय से भ्रष्टाचार का खेल विभाग के द्वारा खेला जा रहा है। इस संबंध में लोक निर्माण विभाग के कार्यपालन अभियंता से संपर्क कर उनका पक्ष जानने का प्रयास किया गया परंतु उनसे संपर्क स्थापित नहीं हो सका।

रिंग रोड की मरम्मत पर हर साल लाखों खर्च

जब से नगर का रिंग रोड बना है तब से सड़क की मरम्मत के नाम पर प्रत्येक वर्ष लाखों रुपए लोक निर्माण विभाग के द्वारा स्वाहा कर दिया जाता है। यदि इसकी जांच कराई जाए तो विभाग की अनियमितता सामने आएगी। आखिर रिंग रोड की मरम्मत की प्रत्येक साल जरूरत क्यों पड़ती है।

रामानुजगंज-वाड्रफनगर मार्ग में बड़े-बड़े गड्ढे-

लोक निर्माण विभाग के अधिकांश सड़कों की स्थिति दयनीय है। रामानुजगंज वाड्रफनगर मार्ग में कनकपुर, लुरगी के पास कई स्थानों पर गड्ढे हैं जो दुर्घटनाओं को आमंत्रित कर रहे हैं परंतु विभाग को यह नजर नहीं आ रहा है।

Leave a Reply