हाथी का आतंक आंगनबाड़ी की छत पर बनाया डेरा…

बलरामपुर।।जिले के राजपुर वन परिक्षेत्र में घुसे 3 हाथियों ने धंधापुर व उससे लगे इलाके में उत्पात मचाया हैं. हाथियों ने मकान तोड़ने के साथ ही फसलों को भी नुकसान पहुंचाया. जिससे ग्रामीण डरे हुए हैं. लोग अपने आपको सुरक्षित रखने के लिए आंगनबाड़ी की छत पर मचान बनाकर रह रहे हैं।

आंगनबाड़ी में मचान बनाकर रह रहे ग्रामीण

हाथियों का दल सारी रात आबादी क्षेत्र के नजदीक विचरण करता रहा और ग्रामीण जनहानि से बचने सुरक्षित ठिकाने की तलाश में भटकते रहे. राजपुर वन परिक्षेत्र में भारी तबाही मचाने के बाद हाथियों ने जंगल से निकलकर धंधापुर की ओर रुख करना शुरू कर दिया था. राजपुर वन परिक्षेत्र के रेंजर ने बताया कि धंधापुर में 3 हाथियों के आतंक के डर से लोग आंगनवाड़ी की छत पर मचान बनाकर रह रहे हैं. ग्रामीण को डर है कि कहीं हाथी से उनको नुकसान ना हो इस वजह से लोगों ने सुरक्षित जगह के रूप में आंगनबाड़ी की छत पर डेरा डाला है।

रेंजर ने बताया कि एक दंतेल हाथी, दूसरा प्यारे दल का और बहरा देव ये तीनों हाथी अभी साथ में है.हाथियों ने बीती रात कुछ लोगों का गन्ना और धान को नुकसान पहुंचाया है. फॉरेस्ट की टीम लगी हुई है. लोगों को हिदायत दे रहे हैं. रेंजर ने बताया कि लोगों को हाथी के पीछे ना जाने और हल्ला ना करने के साथ शांति पूर्वक हाथी को निकालने की सलाह दी जा रही है. हाथी लगातार भोजन की तलाश में गांव की तरफ रुख कर रहे है. उन्होंने बताया कि गन्ने का सीजन और साग सब्जी की फसल की वजह हाथी गांव की तरफ पहुंच रहे हैं।

Leave a Reply