छत्तीसगढ़: मुझे भी करो गिरफ्तार, महिला विधायक बोली, पति के साथ पहुंची एसपी ऑफिस…

राजनांदगांव।। खुज्जी विधायक छन्नी साहू के पति चंदू साहू के खिलाफ एट्रोसिटी एक्ट में एफआईआर दर्ज होने का मामला गरमाता जा रहा है। पति चंदू साहू के साथ विधायक छन्नी साहू गिरफ्तारी देने एसपी कार्यालय पहुँच चुकीं हैं। विधायक छन्नी साहू का कहना है कि घटना के समय वे भी गाड़ी में बैठीं थीं। इसलिए उन्हें भी गिरफ्तार किया जाये। बता दें कि आदिवासी युवक से गाली-गलौज के मामले के बाद चंदू साहू के खिलाफ छुरिया थाने में एफआईआर दर्ज किया गया है। आदिवासी समाज ने चंदू साहू के गिरफ्तारी की मांग की है। विधायक पति के खिलाफ कार्रवाई नहीं होने पर आदिवासी समाज ने आंदोलन की चेतावनी दी है।

आदिवासी समाज के लोगों ने ज्ञापन में बताया है कि बाघ नदी वन परिक्षेत्र के जोब क्षेत्र से छुरिया क्षेत्र का कांग्रेसी नेता तरुण सिन्हा द्वारा डंप रेत की निकासी कराई जा रही थी। शनिवार को रेत लेकर आ रहे वाहन क्रमांक सीजी 08 एएम 3698 में डीजल खत्म होने के बाद चालक वीर सिंह उइके व हमाल वहीं खड़े थे। इस बीच विधायक छन्नी साहू अपने पति चंदू साहू के साथ वहां से गुजरे। गाड़ी में रेत देखकर कांग्रेसी नेता चंदू साहू ने पूछताछ की।

चालक वीर सिंह द्वारा रेत तरुण सिन्हा की होने की जानकारी देने पर उसके साथ जातिगत गाली-गलौज करते हुए हाथ-पैर तोड़ देने की धमकी दी और वन विभाग को सूचना देकर गाड़ी को जब्त करने कहा। इस पूरे मामले के बाद आदिवासी समाज के लोग नाराज हो गए हैं। बैठक कर विधायक पति के खिलाफ कार्रवाई की मांग को लेकर थाने में शिकायत की है।

Leave a Reply