भारत और पाकिस्तान फिर आमने सामने, ICC ने जारी किये कार्यक्रम…

भारत और पाकिस्तान।। के बीच एक फिर महामुकाबला होने वाला है. इसकी तैयारी ICC ने पूरी कर ली है. तारीख का भी एलान हो चूका है और मैदान का भी. अगले साल 2022 में मार्च में ICC महिला वर्ल्ड कप में 2022 का आयोजन होना है. ICC ने इस वर्ल्ड कप का पूरा शेड्यूल जरी कर दिया है जिसमे ये भी पता चल गया की भारत और पाकिस्तान की महिला टीमें की मैच कब होने वाला है।

6 मार्च को खेला जायेगा भारत बनाम पाकिस्तान

ICC द्वारा जारी शेड्यूल के अनुसार वर्ल्ड कप में भारत बनाम पाकिस्तान मैच का महामुकबला 6 मार्च को होने वाला है. इस मैच का आयोजन न्यूजीलैंड मैदान बे ओवल का टौरंगा में होगा. इसी के साथ दोनों टीमें इस विश्व कप में अपने अभियान की शुरुआत करेंगी. टूर्नामेंट में कुल आठ टीमें हिस्सा लेंगी.इसका मतलब हर टीम को सेमीफाइनल से पहले सात मैच खेलने होंगे. लीग चरण का अंत होने के बाद जो चार टीमें टॉप पर होंगी वह सेमीफाइनल में प्रवेश करेगी . इसके बाद फाइनल खेला जाएगा।

बता दें, कोविड से पहले ICC ने जनवरी 2020 में महिला टी20 विश्व कप का आयोजन ऑस्ट्रेलिया में किया था. जिसमे भारत ने इस टूर्नामेंट के फाइनल में जगह बनाई थी लेकिन अंत में ऑस्ट्रेलिया से हार गई थी. वही वनडे वर्ल्ड कप का आयोजन आखिरी बार 2017 इंग्लैंड में हुआ था. इस टूर्नामेंट में भी भारत ने फाइनल तक का सफ़र तय किया था मगर मेजबान इंग्लैंड से फाइनल में मात खानी पड़ी।

भारत को खेलने है इतने मैच

6 तारीख को खेलने के बाद भारत अपना अगला मैच 

10 मार्च को मेजबान न्यूजीलैंड से खेलेगा है. यह मैच हेमिल्टन के सेडन पार्क में खेला जाएगा.

12 मार्च को फिर भारतीय टीम वेस्टइंडीज के खिलाफ सेडन पार्क में ही खेलेगी.

इसके बाद उसे अपना अगला मैच गत विजेता इंग्लैंड से

16 मार्च को खेलेगी.भारत को फिर इस टूर्नामेंट की सबसे सफल टीम ऑस्ट्रेलिया से खेलना है. ये मैच ऑकलैंड के ईडन पार्क में

19 मार्च को खेला जाएगा.

22 मार्च को भारत का सामना बांग्लादेश से होगा. यह मैच हेमिल्टन के सेडन पार्क में होगा.

27 तारीख को भारतीय टीम साउथ अफ्रीका के खिलाफ क्राइस्ट चर्च में मैदान पर उतरेगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published.