Airtel,Vi और Reliance Jio… BSNL सब फेल!150 दिन का प्लान सिर्फ ₹197 में, रोज 2GB डेटा और कॉलिंग भी…

Reliance Jio, Airtel, और Vi समेत सभी टेलीकॉम कंपनियों ने अपने रिचार्ज प्लान महंगे किए हैं। हालांकि सरकारी टेलीकॉम बीएसएनएल (BSNL) ने अपने प्लान में कोई बदलाव नहीं किया है। बीएसएनएल के पास कई ऐसे प्लान हैं, जो तीनों प्राइवेट टेलीकॉम कंपनियों में से किसी के पास नहीं है। आज हम आपको BSNL के ऐसे ही एक प्लान के बारे में बता रहे हैं। इसमें आपको 200 रुपये से कम में 150 दिनों की वैलिडिटी मिलेगी।

BSNL का 197 रुपये का प्लान

बीएसएनएल का यह प्लान लंबी वैलिडिटी के लिए एक बेहतरीन ऑप्शन है। 197 रुपये के प्लान में ग्राहकों को 150 दिनों की वैलिडिटी मिलती है। साथ में आपको डेटा, कॉलिंग और एसएमएस की सुविधा भी दी गई है। हालांकि आपको यह बेनिफिट्स सिर्फ शुरुआती कुछ दिनों के लिए ही मिलेंगे। यह प्लान आपको रोज 2 जीबी डेटा के साथ सभी नेटवर्क पर अनलिमिटेड कॉलिंग ऑफर करता है।

डेटा लिमिट खत्म होने के बाद स्पीड घटकर 40 kbps रह जाती है। इसमें आपको रोज 100 जीबी डेटा और Zing ऐप का मुफ्त सब्सक्रिप्शन भी दिया जाता है। हालांकि यह सुविधाएं सिर्फ शुरुआती 18 दिनों के लिए ही मिलती है। एक बार बेनिफिट्स खत्म होने के बाद, यूजर्स इंटरनेट और कॉलिंग सुविधाओं को जारी रखने के लिए टॉप-अप प्लान और डेटा वाउचर चुन सकते हैं।

इन लोगों के लिए बढ़िया रहेगा यह प्लान

180 दिनों की वैलिडिटी के साथ यूजर्स बिना टॉप अप किए भी अपने बीएसएनएल नंबर का इस्तेमाल जारी रख सकते हैं। यह उन लोगों के लिए एक बढ़िया प्लान है जो बहुत अधिक कॉल रिसीव करते हैं लेकिन खुद कोई कॉल नहीं करते हैं।

Leave a Reply