संकटों में फंसा बच्चन परिवार, बहु ऐश्वर्या राय की उड़ी रातों की नींद, पढ़े पुरी खबर…

बॉलीवुड इंडस्ट्री।। में कई ऐसे कलाकार हैं, जिनके पास सफेद कमाई के साथ-साथ कालाधन भी है। वैसे तो ये एक्टर्स साल में कई फिल्में करते हैं और हर फिल्म से करोड़ों रुपए कमा लेते हैं। लेकिन उन्हीं करोड़ों रुपए से ये लोग टैक्स नहीं भरते हैं। वो सरकार को उतना ही पैसा दिखाते हैं, जितने पर उनको कम टैक्स देना पड़े और उनका पैसा बच जाए। जिसके लिए ईडी (Enforcement Directorate) इनपर इमेशा नज़र बनाए रखती है और ये चेक करती रहती है कि सब सही समय पर टैक्स भर रहे हैं या नहीं और आय के अनुसार टैक्स का भुगतान कर रहे हैं या नहीं। साथ ही ईडी का काम ये भी पता लगाना है कि किसी के पास भारत के बाहर किसी अन्य देश में कितनी सम्पत्ति है। ऐसा ही एक मामला बॉलीवुड इंडस्ट्री से सामने आया है। जहां बच्चन परिवार की बहू और बॉलीवुड एक्ट्रेस ऐश्वर्या राय बच्चन (Aishwarya Rai Bachchan) का नाम पनामा पेपर्स केस से जुड़ गया है।

दरअसल, एक्ट्रेस ऐश्वर्या राय बच्चन (Aishwarya Rai Bachchan) के खिलाफ पनामा पेपर (Panama Papers Case) से जुड़ा मामला सामने आया है कि एक्ट्रेस टैक्स न भरकर विदेशों में अपना पैसा इंवेस्ट करती हैं। जिसको लेकर इस समय एक्ट्रेस ऐश्वर्या राय बच्चन सुर्खियों में बनी हुई हैं। वहीं एक्ट्रेस के साथ-साथ उनका पूरा परिवार निशाने पर आ गया है। बता दें कि इस केस में एक्ट्रेस का नाम सामने आने के बाद ईडी (Enforcement Directorate) ने उन्हें पूछताछ के लिए बुलाया था। जिसके बाद एक्ट्रेस दिल्ली पहुंची थी, जहां उनसे पूछताछ की गई।

ऐश्वर्या के साथ बातचीत में ईडी (Enforcement Directorate) को पता चला कि एक्ट्रेस एश्र्वर्या राय बच्चन (Aishwarya Rai Bachchan) के पास विदेश में काफी सम्पत्ति है। एक्ट्रेस के पास फॉरन में घर है और कई अन्य प्रापर्टी भी है। साथ ही एक्ट्रेस के पास विदेशी बैंकों में कई खाते भी हैं। जिसके बारे में किसी को भी कोई जानकारी नहीं है। जिसको लेकर ईडी ने एक्ट्रेस एश्र्वर्या राय बच्चन (Aishwarya Rai Bachchan) से जवाब मांगा है। इस केस में नाम जुड़ने के साथ ही एक्ट्रेस के साथ-साथ बच्चन परिवार की मुश्किलें बढ़ गई है। उन्हें लगातार ट्रोल किया जा रहा है। सोशल मीडिया यूज़र्स इस केस पर तरह-तरह की प्रतिक्रिया दे रहे हैं।

Leave a Reply