शिक्षक छात्राओं को लेबोरेटरी में पोर्न वीडियो दिखाता,और बार-बार पढ़ाता था रिप्रोडक्शन का चैप्टर…हुआ गिरफ्तार

मध्य प्रदेश।। गुना से एक हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है. जहां पर एक सरकारी स्कूल के टीचर पर छात्राओं को पोर्न वीडियो दिखाने का आरोप लगा है. पुलिस ने आरोपी शिक्षक को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है. छात्राओं का आरोप है कि शिक्षक प्रदीप सोलंकी बायोलॉजी में बार-बार रिप्रोडक्शन वाला लेसन पढ़ाते थे और स्कूल की लेबोरेटरी में पोर्न वीडियो और फोटो दिखाते थे।

छात्राओं को पोर्न दिखाने वाला शिक्षक गिरफ्तार

इस घटना की जानकारी छात्राओं ने पहले स्कूल की अध्यापिका को दी. फिर लिखित में शिकायत दर्ज कराई. छात्राओं ने आरोप लगाया कि शिक्षक प्रदीप सोलंकी उन्हें बार-बार धमकाता था और उन्हें गलत तरीके से छूने की कोशिश करता था. छात्राएं जब इसका विरोध करती तो वो उन्हें स्कूल से टर्मिनेट करने की धमकी भी देता था. डर कर छात्राओं ने काफी समय तक किसी को कुछ बताया. लेकिन एक छात्रा प्रैक्टिकल की कॉपी लेने गई तो प्रदीप सोलंकी ने उसे पकड़ने की कोशिश की। छात्रा किसी तरह से खुद को बचाने में कामयाब रही। फिर उसने इस बात की जानकारी अपने परिजनों को दी।

बायोलॉजी का टीचर बार-बार रिप्रोडक्शन वाला चैप्टर पढ़ाता था

बाल कल्याण समिति की अध्यक्ष अनुसुइया रघुवंशी ने बताया कि उन्होंने कस्तूरबा छात्रावास का निरिक्षण किया। वहां पता चला कि पांच बच्चियों ने बायोलॉजी टीचर के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई है. लेकिन उससे भी ज्यादा छात्राएं शिक्षक की गलत हरकतों से पीड़ित है. उन्होंने बताया कि सर उन्हें अलग-अलग ले जाकर लेबोरेटरी में गलत-गलत वीडियो दिखाते थे और गलत काम करने की कोशिश करते थे. टीचर हमें ऐसे धमकाते थे कि अगर शिकायत की तो मैं तुम्हारी पढ़ाई बंद करा दूंगा. घर पर गलत शिकायत कर दूंगा और अपने आप ही तुम्हारी पढ़ाई बंद हो जाएगी। मैं खुद ही इस स्कूल का प्रिंसिपल बनने वाला हूं. बच्चियों के साथ गलत काम करने की कोशिश की है।

स्कूल की 5 छात्राओं ने शिक्षक के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई

वार्डन नीतू सोनी ने का कहना है कि 20 दिसंबर को बच्चियों द्वारा एक शिकायत उनके पास दर्ज कराई गई. पांच बच्चियों ने अलग अलग आवेदन उन्हें दिए. जिसमें बताया गया कि बायोलॉजी टीचर द्वारा उनके साथ बार-बार गलत हरकतें हो रही हैं, टीचर के खिलाफ शिकायत दर्ज करा दी गई है. इसके अलावा DEO ने शिक्षक पर निलंबन की कार्रवाई के लिए कमिश्नर को पत्र लिखा है।

शिक्षक को निलंबन करने लिए कमिश्नर को पत्र लिखा

इसके बाद शिक्षक ने छात्रा को धमकाते हुए कहा कि अगर उसने बाहर किसी को कुछ बताया तो ये उसके लिए अच्छा नहीं होगा. वो स्कूल के प्रिंसिपल बनने वाला हैं और उसका कोई कुछ नहीं बिगाड़ सकता है. छात्राओं की शिकायत पर कैंट थाने में शिक्षक प्रदीप सोलंकी पर छेड़छाड़ और पॉक्सो एक्ट की धाराओं में मामला दर्ज किया गया। FIR होने के बाद शिक्षक सोलंकी को गिरफ्तार कर लिया गया।

पुलिस इस मामले की गंभीरता के साथ जांच में जुटी

इस मामले पर एसपी राजीव कुमार मिश्रा ने बताया कि छात्राओं द्वारा लिखित शिकायत के आधार पर आरोपी शिक्षक प्रदीप सोलंकी के खिलाफ FIR दर्ज की गई ही. पूरे मामले की बारीकी से छानबीन की जा रही है. छात्राओं ने बॉयोलोजी के टीचर पर अश्लील वीडियो दिखाने और उनके साथ गलत हरकत करने का गंभीर आरोप लगाया है।

Leave a Reply