प्रदेश में बढ़ रहे संक्रमण को देखते हुवे, टीएस सिंहदेव ने लाॅकडाउन पर दिया बड़ा बयान…

बेमेतरा।। प्रदेश के स्वास्थ्य मंत्री एवं बेमेतरा जिले के प्रभारी मंत्री टीएस सिंहदेव ने आज अपरान्ह मे जिले के जनप्रतिनिधयों व्यापारियों एवं औद्योगिक संगठन के प्रतिनिधियों, शैक्षणिक संस्थानों, किसान मजदूर संगठनों, समाजसेवियों से वेबएक्स एप्प के जरिए वर्चुअल रुप से संबोधित किया। वैश्विक महामारी कोरोना वायरस कोविड-19 एवं कोरोना के नये वेरियन्ट ओमिक्रान के संक्रमण से निबटने की जा रही तैयारियों के संबंध मे चर्चा की। उन्होने कहा कि मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के नेतृत्व मे प्रदेश सरकार द्वारा कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए हर संभव प्रयास किए जा रहे हैं। श्री सिंहदेव ने आम नागरिकों से अपील करते हुए कहा कि भीड़-भाड़ वाली जगहों मे जाने से बचें, मास्क एवं सोशल डिस्टेंस का पालन करें। अति आवश्यक होने पर ही घर से निकलें। स्वास्थ्य मंत्री ने कहा कि प्रदेश मे फिलहाल लाॅकडाउन लगाने की नौबत नही आयेगी।

आर्थिक गतिविधियां जिसमें व्यवसाय व्यापार सतत् रुप से जारी रहेगी। प्रभारी मंत्री ने जिले के आला अधिकारियों को निर्देश दिए कि जमा खोरी को बढ़ावा न मिले और वस्तुओं के दाम लोगों को पूर्व की भांति मिले। कलेक्टर ने खाद्य विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिए है कि इस पर सतत निगरानी रखें। खाद्य विभाग का अमला किसी भी वस्तु का कृत्रिम संकट पैदा न हो इसका विशेष ध्यान रखें। विधायक बेमेतरा श्री आशीष कुमार छाबड़ा, कलेक्टर बेमेतरा श्री विलास भोसकर संदीपान, पुलिस अधीक्षक श्री धमेन्द्र सिंह, जिला पंचायत सीईओ श्रीमति लीना मंडावी, अपर कलेक्टर डाॅ. अनिल बाजपेयी, अनुविभागीय अधिकारी बेमेतरा श्री दुर्गेश वर्मा, मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डाॅ. प्रदीप घोष, सीएमओ बेमेतरा श्री होरी सिंह ठाकुर कलेक्टोरेट के मीटिंग हाॅल मे वर्चुअल रुप से जुड़े।

स्वास्थ्य मंत्री ने समाज सेवी संगठनों से आव्हान किया है कि वे कोरोना की संभावित तीसरी लहर से निपटने के लिए जिला प्रशासन को मदद के लिए हमेशा तत्पर रहें। जिस प्रकार समाज सेवी संस्थाओं ने पहली एवं दूसरी लहर मे दिल खोलकर उदार मन से सेवा की थी, विभिन्न सामाजिक संगठनों ने अपना योगदान दिया था वे जिला प्रशासन से संपर्क कर सहयोग दे सकते हैं। हमें कोरोना के तीसरे लहर के फैलाव को पूरी तरह रोकना है। प्रभारी मंत्री ने यह भी कहा कि आम नागरिक अपने और अपने परिवार को सुरक्षित रखते हुए काम करें। नगरीय निकायों की भी इस कार्य मे महत्वपूर्ण भूमिका (रोल) है। पहली एवं दूसरी लहर से सबक लेते हुए शासन द्वारा जारी कोरोना गाइड लाइन का पालन करें। कलेक्टर ने 6 जनवरी को 15 से 18 वर्ष के आयु समूह के स्कूली छात्र-छात्राओं के लिए चलाये गये विशेष अभियान की जानकारी जिले के प्रभारी मंत्री को दी। आज 06 जनवरी गुरुवार को टीकाकरण से छूटे हुए युवाओं का टीकाकरण 07 जनवरी को संबंधित स्कूलों मे किया जायेगा।

Leave a Reply