आज बड़ी बैठक करेंगे केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री,क्या लॉकडाउन की ओर भारत? पढ़ें पूरी खबर…

भारत।। देश में कोरोना के बढ़ते मामलों ने एक बार फिर से जनता से लेकर प्रशासन तक को चिंता में डाल दिया है। स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा जारी किए गए रिपोर्ट के अनुसार 9 जनवरी को देश भर में 1,59,632 नए मामले सामने आए हैं, जो कि पिछले 224 दिनों में सबसे ज्यादा है। वहीं इन बिगड़ते हालात को देखते हुए केंद्रीय स्‍वास्‍थ्‍य मंत्री मनसुख मंडाविया आज यानी सोमवार को पांच राज्यों और केंद्रशासित प्रदेशों के स्‍वास्‍थ्‍य मंत्रियों के साथ बैठक करेंगे।

मिली जानकारी के अनुसार इस बैठक में कोरोना से संबंधित प्रोटोकॉल का पालन करने, अस्पतालों में ऑक्सीजन की पर्याप्त व्यवस्था और अस्थायी अस्पतालों की व्यवस्था करने का दिशानिर्देश जारी कर सकते हैं। आज जिन राज्यों के साथ मंडाविया बैठक करेंगे, उनके नाम हैं राजस्थान, महाराष्ट्र, गोवा, गुजरात, मध्य प्रदेश और और केंद्र शासित प्रदेश दादर नगर हवेली और दमन तथा दीव

बता दें कि कल ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) ने कोरोना के मामलों पर चिंता जाहिर करते हुए एक उच्चस्तरीय समीक्षा बैठक की थी। पीएम इस बैठक में वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से शामिल हुए। इस समीक्षा बैठक में पीएमओ (PMO) के अधिकारियों के अलावा, गृहमंत्री अमित शाह (Amit Shah), केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मांडविया, कैबिनेट सचिव राजीव गाबा, गृहसचिव अजय भल्ला, स्वास्थ्य सचिव राजेश भूषण, आईसीएमआर के डीजी समेत कई अधिकारी मौजूद रहे। इस बैठक में पीएम ने लोगों से वैक्सीनेशन करवाने की भी अपील की।

इस बीच कल जारी रिपोर्ट के अनुसार देश में एक्टिव मामले 5.90 लाख के पार पहुंच गए हैं। ये एक्टिव मामले 197 दिनों में सबसे ज्यादा है। वहीं रिपोर्ट के अनुसार देश में पिछले 24 घंटे में 327 लोगों की मौत हुई है और इसके साथ ही मरने वालों की संख्या 4,83,790 हो गई है।

Leave a Reply