गाय ने तीन आंखों वाली बछिया को दिया जन्म, लोगों को पता चला तो दूर दूर से आकर करने लगे यह काम…

राजनांदगांव।। जिले के गंडई क्षेत्र के लोधी नावगांव में गाय ने एक अदभुत बछिया को जन्म दिया जिसके तीन आंखे, पूंछ में लट और नाक में चार छिद्र हैं. गाय के इस अद्भुत बछिये के जन्म की जानकारी मिलने पर बडी़ संख्या में लोग इसे देखने के लिए पहुंच रहे हैं. वहीं इसे ईश्वरीय अवतार मानते हुए पूजा-अर्चना में भी जूटे हुए हैं।

दूर – दूर से लोग बछिया को देखने आ रहे है

गंडई क्षेत्र के लोधी नवागांव में जन्मे इस अदभुत बछिया की तीन आंखे है और नाक में चार छिद्र व पूंछ में लट भी है. जिसे लोग इसे धार्मिक आस्था से जोड़ कर देख रहे हैं. दूर- दूर लोग इसके दर्शन करने के लिए भी आ रहे है. दर्शन कर लोग नारियल और पैसे भी भेंट कर रहे है. ग्रामीण नीलकुमार का कहना है कि इस बच्चे का त्रिनेत्र हैं जो शंकर भगवान का प्रतिरूप है।

IMG 20220121 174232 console corptech

बछिया है पूरी तरह स्वस्थ

इस अदभुत बछिया का जन्म छुईखदान तहसील के ग्राम लोधी नवागांव के हेमंत चंदेल के घर में तीन आंखो वाली बछिया के जन्म से परिवार के लोग इसे ईश्वरीय आशिर्वाद मानकर प्रफुल्लित हो रहे हैं. दूर-दूर से लोग इस बछिया को देखने के लिए आ रहे लोग इसे भगवान का रूप भी मान रहे है इस संबंध में उनके परिवार के सदस्य नीरज चंदेल का कहना है कि बछिया का चिकित्सकीय परीक्षण किया गया जिसमें वह पूरी तरह स्वस्थ है. जब बच्चे का जन्म हुआ तो हम लोग इसे देखकर अचंभित हो गए जब और गौर से देखा तो पता चला कि बछिया के माथे पर तीसरी आंख है जिसे हम भगवान का स्वरूप मान रहे हैं और भगवान ने हमें दर्शन दिया है इतना ही नहीं पछया के दो नथुने हैं और पूछ में लट लगे हुए हैं जिसे हम भगवान शिव का अवतार भी मान रहे है।

भगवान शिव का अवतार मान रह है लोग

इस अद्भुत बसिया के जन्म की सूचना से अंचल में कौतूहल का विषय बना हुआ है. जिसे देखने के लिए दूर दराज से लोग आ रहे हैं. मकर संक्रांति के पूर्व संध्या पर इस अद्भुत बछिया के जन्म को भगवान स्वरूप माना जा रहा है. लोग अपनी आस्था के अनुसार बछड़े को अगरबत्ती दिखाकर पूजा-पाठ किया जा रहा है साथ ही बछड़े को नारियल चढ़ाकर आशीर्वाद भी लिया जा रहा है इस अद्भुत बछिया को देखने के लिए दूरदराज से लोग उस गांव में पहुंच रहे हैं।

Leave a Reply