भुवन बाम का आज 28 वां जन्मदिन, सिर्फ यूट्यूब से 22 करोड़ की कमाई करते हैं भुवन बाम, पढ़ें पूरी खबर…

नई दिल्ली।। बॉलीवुड एक्टर और इंडिया के सबसे बड़े यूट्यूबर्स में से एक भुवन बाम की फैन फॉलोइंग तगड़ी है. खासकर यूथ के बीच तो वे काफी लोकप्रिय हैं. भुवन ने अपने जीवन में काफी उतार-चढ़ाव भी देखे हैं. कोरोना काल में ही एक्टर ने अपने माता-पिता को गंवा दिया. ये फेज भुवन के लिए काफी टफ रहा. इसके अलावा अपने करियर की शुरुआत में भी एक्टर को काफी संघर्ष करना पड़ा. उनका काम उनके पैरेंट्स को कुछ खास रास नहीं आता था मगर भुवन ने खुद पर हमेशा भरोसा रखा और अपने दम पर नाम कमाया।

भुवन बाम के आज यूट्यूब पर 25.1 मिलियन सब्सक्राइबर्स हैं और उनके हर वीडियो पर करोड़ों में व्यूज आते हैं. एक्टर ने ‘BB Ki Vines’ नाम से अपना चैनल शुरू किया था मगर इसके पीछे उनकी कोई खास प्लानिंग नहीं थी. वो अपना नेक्सेस का नया फोन देख रहे थे. उसी दौरान उनके दिमाग में ये ख्याल आया. जब वे TEDx Talk Delhi IIT में थे उस दौरान उनके दिमाग में ये ख्याल आया कि रोज वे ऑरिजनल स्टोरीज तैयार कर करे हैं. उन्होंने अपने चैनल पर कई सारे वीडियोज बनाए हैं जो यूथ के बीच काफी पॉपुलर भी हैं. भुवन गुजरात के रहने वाले हैं और 22 जनवरी, 2022 को वे अपना 28वां जन्मदिन मना रहे हैं।

भुवन बाम ने अपने करियर की शुरुआत रेस्तरां में सिंगर के तौर पर की. मगर उनका ये काम उनके पैरेंट्स को कुछ खास पसंद नहीं आया. मगर भुवन ने एक दफा कहा था कि उनके सिंगर बनने का श्रेय उनके पिता को ही जाता है. क्योंकि अपने पिता द्वारा लाई गई सीडीज को सुन-सुनकर ही भुवन ने सिंगिंग शुरू कर दी. इधर यूट्यूब पर उनके वीडियोज धमाल मचाने लग गए थे. इसके बाद धीरे-धीरे अपने वीडियोज और कंटेंट की सक्सेस के बाद भुवन फुल टाइम यूट्यूबर बन गए. भुवन बाम ने सोशल मीडिया की आजादी का पूरा फायदा उठाया और उनके कंटेंट्स में काफी सारी गाली-गलौच और अश्लील कंटेंट भी हुआ करता था. इस बात को लेकर काफी बवाल भी मचा. कई सारे लोगों ने भुवन बाम का विरोध भी किया मगर भुवन ने अपनी कूलनेस कभी नहीं छोड़ी. वे लगातार काम करते गए और नई पीढ़ी को अपने साथ जोड़ते गए।

Leave a Reply