छत्तीसगढ़:मिला मानव कंकाल, महिला या युवती का होने का अंदेशा, जांच में जुटी पुलिस…

कांकेर।। छत्तीसगढ़ के कांकेर में फिर एक कंकाल मिला है। इसके बहुत सारे हिस्से को जानवर नोच कर ले जा चुके थे। ऐसे में सिर्फ खोपड़ी और कुछ अन्य हिस्से ही बरामद हो सके हैं। उसके पास मिले कपड़ों के टुकड़ों से किसी महिला या युवती का होने का अंदेशा जताया जा रहा है। पुलिस ने कंकाल को जांच के लिए फॉरेंसिक में भेज दिया है। इसके साथ ही आसपास गुमशुदा हुए लोगों को लेकर भी जांच की जा रही है। मामला नरहरपुर थाना क्षेत्र का है।

जानकारी के मुताबिक, हल्बी चौकी के पलेवा में चीरचार पहाड़ी पर एक नर कंकाल पड़े होने की सूचना ग्रामीणों ने कोटवार को दी थी। इस पर उसने पुलिस को बताया। पुलिस पहुंची तो वहां पेड़ के नीचे कंकाल के टुकड़े पड़े थे। पुलिस को आशंका है कि तेंदुआ जंगल की ओर गई महिला या युवती को खींच कर ले गया था। इसके चलते शव के टुकड़े नहीं मिल सके हैं। फिलहाल पुलिस हत्या की बात से इनकार कर रही है। इससे करीब 9 दिन पहले 21 जनवरी को मिली युवती की लाश के मामले की गुत्थी पुलिस अब तक सुलझा नहीं पाई है। युवती का शव सड़ी-गली हालत में गोविंदपुर में किराना व्यापारी के मकान के पीछे मिला था। हालत इतनी बुरी थी कि पोस्टमॉर्टम में भी मौत का कारण स्पष्ट नहीं हो सका। अब पुलिस को बिसरा रिपोर्ट का इंतजार है। हालांकि परिजनों ने कपड़े के आधार पर उसकी पहचान दीपिका उसेंडी के रूप में की थी।

इस साल जनवरी में अभी तक 4 हत्याएं हो चुकी हैं। इनमें एक नक्सली भी शामिल है। उसके सहित 2 अन्य की हत्याओं को लेकर पुलिस के पास कोई जानकारी नहीं है। इसके अलावा गोविंदपुर में मिला युवती का शव भी संदिग्ध बना हुआ है। इससे पहले बारदेवरी के पास 7 जनवरी को सड़क पर युवक की लाश मिली थी। कई जगह चोट के निशान थे। उसमें भी अभी तक हत्या या हादसा का पता नहीं चल सका है। 3 जनवरी – कोयलीबेड़ा थाना के बदरंगी में नक्सलियों ने युवक की गोली मारकर की हत्या।

6 जनवरी- चारामा थाना के जैसाकर्रा में युवक ने हंसिया और ईंट से वार कर बुजुर्ग की हत्या की।

12 जनवरी – कच्चे चौंकी के ग्राम टेकातोड़ा में नवजात की हत्या कर लाश सड़क किनारे फेंक दी गई।

21 जनवरी : गोविंदपुर में युवती की सड़ी-गली लाश मिली। मौत का कारण स्पष्ट नहीं

22 जनवरी- भानुप्रतापपुर थाना के जनकपुर में पुत्र ने मां की सिर में ईट का सांचा मार की हत्या।

30 जनवरी : नरहपुर क्षेत्र में नर कंकाल मिला। अभी मौत का कारण स्पष्ट नहीं।

Leave a Reply