एक VIDEO ने मूंगफली बेचने वाले को बनाया स्टार, जानिए कौन हैं `Kacha Badam` वाले सिंगर…

नई दिल्ली।। आज सोशल मीडिया के युग में कब किसके सितारे चमक जाएं और किसका वीडियो वायरल हो जाए ये कोई नहीं जानता. रानू मंडल हों, डांस वाले डब्बू अंकल या फिर सहदेव डिरडो भी रातों रात एक वीडियो वायरल होते ही स्टार बन गए. अब कुछ दिनों से एक ऐसा ही गाना वायरल हुआ है जिसपर सभी रील्स बना रहे हैं. यह गाना है ‘काचा बादाम’ (Kacha Badam), गाना सामने आते ही जिसे देखो #KachaBadam पर ठुमके लगा रहा है. साथ ही ये गाना गाने वाले सिंगर भुबन बादायकर (Bhuban Badyakar) भी जमकर फेमस हो रहे हैं।

साइकिल से मूंगफली बेचते हैं भुबन

दरअसल, बांग्ला भाषा में काचा बादाम का मतलब कच्ची मूंगफली होता है. बांग्ला में मूंगफली को बादाम कहा जाता है. वैसे तो आवाजें लगाकर अपना सामान बेचने वालों को हम सबने देखा है. लेकिन भुबन बादायकर (Bhuban Badyakar) अपनी मूंगफली को बेचने के लिए ग्राहकों को गाना गाकर लुभाते हैं. उनका ये अंदाज लोगों को पसंद आया और उनका वीडियो सोशल मीडिया पर आग की तरह फैल गया।

कहां के रहने वाले हैं ये सिंगर 

पश्चिम बंगाल के मूंगफली बेचने वाले भुबन बादायकर (Bhuban Badyakar) ने खुद ही ‘काचा बादाम’ गाना बनाया. यह गाना बंगाल की जनजाती बाउल के लोकगीत के धुन पर आधारित है. इंडिया टुडे में प्रकाशित के खबर के अनुसार, भुबन बीरभूम जिले के दुबराजपूर ब्लॉक के अंतर्गत आने वाले कुरालजुरी (Kuraljuri) गांव के रहने वाले हैं।

वायरल होते ही बढ़ गई बिक्री  

इस खबर की मानें तो भुबन के परिवार में उनकी पत्नी, 2 बेटे और 1 बेटी को मिलाकर कुल 5 सदस्य हैं. खास बात तो यह है कि भुबन पायल, मोबाइल जैसी घर की टूटी-फूटी चीजों के बदले में मूंगफली बेचते हैं. वह रोज 3-4 किलो मूंगफली बेचकर 200-250 रुपये तक कमाते हैं. लेकिन अब उनका गाना वायरल होने के बाद उनकी बिक्री बढ़ गई है।

आर्थिक परेशानियों का कर रहे सामना 

भुबन की आवाज का दीवाना आज पूरा देश हो चुका है. दुनिया भर से लोग उनके गाने पर रील्स बना रहे हैं. लेकिन उनकी आर्थिक स्थिति ठीक नहीं है. भुबन ने इस बातचीत में बताया है, ‘मैं चाहता हूं कि लोगों को मेरे गाने के बारे में पता चले और सरकार मेरे और मेरे परिवार के रहने के लिए कोई स्थाई व्यवस्था कर दे. मैं उन्हें अच्छा खाना खिलाना चाहता हूं, उनके लिए सुंदर कपड़ों की व्यवस्था करना चाहता हूं.’

उम्मीद है कि भुबन के गाने के कारण रील्स पर लाखों व्यूज पाने वाले कुछ लोग आगे आकर उनकी मदद करेंगे. हालांकि अब तक उनके पास ऐसा कोई ऑफर नहीं आया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.