Google Pay पर ऐसे करें कमाई! काम आएगी बेहद ही आसान टिप्स…

नई दिल्ली।। Google Pay भारत में पेमेंट का एक सुरक्षित और तेज समाधान है। युवाओं से लेकर बुजुर्गों तक पेमेंट करने के लिए गूगल पे का जमकर इस्तेमाल कर रहे हैं। हालांकि गूगल पेमेंट की मदद से आप पैसे भी कमा सकते हैं। यह कोई रेगुलर पेमेंट नहीं है बल्कि यह कैशबैक है जो आपको पेमेंट के दौरान मिलता है। बहुत सारे लोगों को पेमेंट के दौरान कैशबैक नहीं मिलता है लेकिन आज हम आपके लिए बेहद ही आसान टिप्स लेकर आए हैं जिनकी मदद से आप गूगल पेमेंट करते समय अच्छा खासा कैशबैक जीत सकते हैं और यह काफी रेगुलर भी रहेगा क्योंकि ज्यादातर लोगों को एक से दो बार कैशबैक मिलने के बाद यह बंद हो जाता है लेकिन हमारे टिप्स फॉलो करने के बाद आपको कैशबैक मिलने के चांस बढ़ जाएंगे तो चलिए जानते हैं कैसे काम करेगा यह तरीका।

एक ही अकाउंट पर पेमेंट करने से बचें

अगर आप सोच रहे हैं कि एक ही अकाउंट पर बार-बार पेमेंट करने से आपको अच्छा खासा कैशबैक मिलेगा तो ऐसा नहीं है क्योंकि जब आप एक ही अकाउंट पर पेमेंट करते हैं तो गूगल एक से दो बार कैशबैक ऑफर करता है इसके बाद कैशबैक आपको नहीं दिए जाते हैं। इसकी जगह पर दूसरे ऑफर्स आपको दिए जाते हैं लेकिन आप अच्छा कैशबैक नहीं जीत पाते हैं। ऐसे में अगर आपको अच्छा कैशबैक चाहिए तो कोशिश करिए कि अलग-अलग अकाउंट पर पेमेंट की जाए जिससे कैशबैक मिलने के चांस बढ़ जाते हैं और कैशबैक की रकम भी काफी बढ़ जाती है।

मीडियम अमाउंट करें ट्रांसफर

अगर आप गूगल पेमेंट के जरिए बहुत कम या बहुत ज्यादा अमाउंट ट्रांसफर करते हैं तो ऐसे में आपको कैशबैक मिलने की संभावना काफी कम हो जाती है। गूगल पेमेंट का इस्तेमाल करते समय यूजर्स को इस बात का खास ध्यान रखना पड़ता है कि अगर आप बहुत छोटी पेमेंट कर रहे हैं तो आपको कैशबैक कम ही मिलेगा जैसे आप अगर double-digit पेमेंट करेंगे तो कैशबैक कम ही मिलेगा या फिर नहीं मिलेगा। वहीं पर आप ट्रिपल डिजिट पेमेंट करते हैं तो आपको कैशबैक मिलने की संभावना काफी बढ़ जाती है। बहुत सारे लोगों को ऐसा लगता है कि अगर वह ट्रिपल डिजिट से ज्यादा का अमाउंट बार-बार ट्रांसफर करेंगे तो इससे कैशबैक भी काफी ज्यादा मिलेगा जबकि ऐसा नहीं है।

Leave a Reply