शख्स अपनी ही शादी की मांग को लेकर पहुंचा कलेक्ट्रेट , कहा – शादी कराओ वरना…

दुर्ग।। कलेक्टर के जन दर्शन में एक ऐसा मामला पहुंचा जिसे अधिकारी चाहकर भी हल नहीं कर पा रहे हैं। यहां 39 साल का एक युवक पहुंचा और कलेक्टर के सामने मांग रखी कि उसकी शादी करवाएं। कलेक्टर ने जिला कार्यक्रम अधिकारी (डीपीओ) विपिन जैन से कहा कि युवक की शादी कराओ। इस पर डीपीओ ने कहा कि सर शादी तो करा दें, लेकिन ये कहता है कि उसके लिए लड़की भी खोजकर लाओ। भला अब इसके लिए लड़की कहां से खोजकर लाई जाए।

दुर्ग जिले के बोरसी क्षेत्र निवासी एक युवक मंगलवार को कलेक्ट्रेट जन दर्शन में अपनी शादी की मांग को लेकर पहुंचा था। उसने आवेदन में लिखा कि उसकी शादी मुख्यमंत्री विवाह योजना के तहत सामूहिक विवाह में करा दी जाए। कलेक्टर ने डीपीओ से कहा कि इस बार के आयोजन में उसकी शादी क्यों नहीं करवा दे रहे हो। इस पर डीपीओ ने कहा कि शादी कराने में कोई समस्या नहीं है, लेकिन युवक का कहना है उसके लिए लड़की भी खोजकर लाओ। ऐसे में भला अब इसके लिए लड़की कहां से खोजकर लाओ। जब कलेक्टर ने पूरा मामला समझा तो वह हंस पड़े। उन्होंने युवक से कहा कि वह उसकी शादी तो करा सकते हैं, लेकिन उसे अपने लिए लड़की तो खोजकर लानी पड़ेगी।

दूसरी बार पहुंचा था आवेदन लेकर

बताया जा रहा है कि युवक अपनी शादी को लेकर कई सालों से परेशान है, लेकिन उसे कोई योग्य कन्या नहीं मिल पा रही है। इसीलिए उसने अपनी शादी के लिए कलेक्टर से गुहार लगाई। यह पहली बार नहीं है जब युवक ने इस तरह का आवेदन दिया है। इससे पहले भी वह इस सबंध में आवेदन दे चुका है।

Leave a Reply