CBSE 10वीं, 12वीं टर्म 1 परीक्षा क्या कल जारी होगा रिजल्ट बोर्ड की तरफ से आया यह अपडेट…

केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (CBSE)।। बुधवार 16 फरवरी को 10वीं, 12वीं टर्म-1 परीक्षा 2021 (CBSE 10th 12th Term 1 Result 2021) के रिजल्ट की घोषणा नहीं करेगा. बोर्ड के प्रवक्ता रमा शर्मा ने इसकी पुष्टि की है. इससे पहले बोर्ड के एक अधिकारी ने careers360.com को बताया था कि इस हफ्ते 10वीं, 12वीं टर्म 1 परीक्षा परिणाम (10th 12th Term 1 Result 2021) घोषित होने की संभावना है. अधिकारी ने कहा था, ‘इस हफ्ते रिजल्ट घोषित होने की संभावना है. बोर्ड एक बार पुष्टि होने के बाद परिणाम की तारीख की घोषणा करेगा. छात्रों को सलाह दी जाती है कि वे परीक्षा और रिजल्ट के अपडेट के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर दी जा रही जानकारी पर ही भरोसा करें।

रिजल्ट जारी होने के बाद 10वीं और 12वीं के स्कोर कार्ड आधिकारिक वेबसाइट- cbse.gov.in, cbseresults.nic.in पर डाउ लोड करने के लिए उपलब्ध होंगे. बोर्ड की वेबसाइटों के अलावा, 10वीं, 12वीं के परिणामों की जांच करने के अन्य आधिकारिक तरीकों में डिजिलॉकर ऐप और वेबसाइट- digilocker.gov.in शामिल हैं. इन सबके बीच CBSE ने टर्म -2 परीक्षा की तारीखों का भी हाल ही में ऐलान किया था. 26 अप्रैल से ऑफलाइन माध्यम से Term 2 परीक्षा का आयोजन होगा. टर्म -2 परीक्षा (Term 2 Exam) में छात्रों को ऑब्जेक्टिव (Objective) और सब्जेक्टिव (Subjective) दोनों प्रकार के प्रश्नों के उत्तर देने होंगे. Also Read – बेंगलुरु में पूर्व पार्षद

जारी होने के बाद ऐसे देखें रिजल्ट

रिजल्ट चेक करने के लिए उम्मीदवार सबसे पहले अधिकारिक वेबसाइट cbse.nic.in पर विजिट करें यहां आपको CBSE 10th Term 1 Result 2022 या CBSE 12th Result 2022 के लिंक पर क्लिक करना होगा. यहां एक नया पेज खुलेगा और आपसे रोल नंबर, स्कूल नंबर और डेट ऑफ बर्थ की जानकारी साझा करें और सबमिट करें. अब रिजल्ट आपके स्क्रीन पर प्रदर्शित किया जाएगा. इसे डाउनलोड करें या प्रिंट करा लें.

Leave a Reply