रतन टाटा की AC-फ्रिज बनाने वाली कंपनी ने निवेशकों को बनाया करोड़पति, 1 लाख का निवेश बना ₹2.58 करोड़…

Stock Return।। टाटा ग्रुप (Tata group) की कंपनी में हर कोई निवेश करना चाहता है। शानदार रिटर्न के मामले में टाटा ग्रुप के स्टॉक्स (Tata group stocks) का कोई जवाब नहीं है। यही वजह है कि शेयर बाजार के बिग बुल राकेश झुनझुनवाला टाटा को भगवान का आशीर्वाद मानते हैं। अगर आप भी शेयर बाजार से करोड़पति बनना चाहते हैं और टाटा ग्रुप के स्टॉक की तलाश में हैं तो आज हम आपको एक दमदार स्टॉक के बारे में बता रहे हैं जिसने अपने निवेशकों को लंबी अवधि में 25733 पर्सेंट से ज्यादा का रिटर्न दिया है।

4.68 रुपये का स्टॉक 1,209 रुपये का हुआ 

हम बात कर रहे हैं टाटा ग्रुप की इलेक्ट्रॉनिक सामान बनाने वाली कंपनी वोल्टास (Voltas) की। पिछले 22 साल में टाटा ग्रुप का यह स्टॉक एनएसई (NSE) पर 4.68 रुपये से बढ़कर 1,209 रुपये पर आ गया है। इस अवधि में इसने करीब 25733.33 फीसदी का रिटर्न दिया है। पिछले 5 साल में यह इलेक्ट्रॉनिक स्टॉक 346 रुपये से बढ़ाकर 1,209 रुपये पर आ गया है। इस दौरान इस शेयर ने अपने इन्वेस्टर्स को 249.42 फीसदी का रिटर्न दिया है।

निवेशकों को हुआ करोड़ों का फायदा

अगर किसी निवेशक ने 22 साल पहले टाटा ग्रुप के इस स्टॉक में 1 लाख रुपये लगाए होते तो आज उसके 1 लाख रुपये 2.58 करोड़ रुपये हो जाते। वहीं, अगर किसी ने 5 साल पहले इस स्टॉक में 1 लाख रुपये लगाए होते तो आज उसके 1 लाख रुपये 3.49 रुपये हो जाते। बता दें कि टाटा ग्रुप की कंपनी वोल्टास एक भारतीय बहुराष्ट्रीय इलेक्ट्रॉनिक्स कंपनी है जो घरेलू उपकरणों का निर्माण करती है और एयर कंडीशनिंग (AC) और कूलिंग तकनीक में माहिर है। कंपनी को 6 सितंबर 1954 को मुंबई में टाटा संस और वोल्कार्ट ब्रदर्स के बीच सहयोग के रूप में स्थापित किया गया था।

Leave a Reply