शादी के रिसेप्शन मंच पर बेहोश होकर गिर पड़ी दुल्हन हुई मौत, पढ़ें क्या थी वजह…

बेंगलुरु।। जिंदगी में कभी ऐसे दुखद हादसे होते हैं, जिससे जीवन के सफर में नया मोड़ आ जाता है. खुशियों में दुखों को पहाड़ टूटने से इंसान बिखर जाता है. ऐसे में खुद व परिवार को संभाल पाना आसान नहीं होता है, लेकिन कर्नाटक के एक शहर में बेटी की मौत के बाद परिजनों ने ऐसी मिसाल पेश की है कि हर लोग उनकी तारीफ में कसीदे पढ़ रहे हैं.

अचानक बेहोश होकर गिर पड़ी दुल्हन

मामला कर्नाटक के कोलार शहर का है. यहां 26 साल की युवती चैत्रा की शादी हुई थी. इसके बाद रिसेप्शन के दौरान वह आराम से दूल्हे के साथ बैठी हुई थी कि अचानक बेहोश होकर गिर पड़ीं. ये देखते ही रिसेप्शन में हंगामा मच गया. सब लोग मंच की तरफ भागे. इसके बाद आनन-फानन में चैत्रा को अस्पताल ले जाया गया.

डॉक्टरों ने किया ब्रेन डेड घोषित

चैत्रा के रिश्तेदार नागरथ्न ने बताया कि अस्पताल में डॉक्टरों द्वारा चैत्रा को देखने के बाद, उन्हें दूसरे अस्पताल के लिए रेफर कर दिया गया. यहां डॉक्टरों ने उसे ब्रेन डेड घोषित कर दिया. इस घटना ने शादी समारोह में आए सभी लोगों को झकझोर कर रख दिया.

परिजनों ने किया अंगदान का फैसला

हालांकि, बेटी की मौत के बाद चैत्रा के माता-पिता के लिए यह समय बहुत कठिनाई था. इसके बावजूद उन्होंने ऐसा फैसला किया कि समाज के लिए एक मिसाल बन गए. चैत्रा के माता-पिता ने अपनी ब्रेन डेड बेटी के अंग दान करने का निर्णय लिया. इसके बाद चैत्रा का अंतिम संस्कार कर दिया गया.

स्वास्थ्य मंत्री ने की तारीफ

इसके बाद कर्नाटक के स्वास्थ्य मंत्री के. सुधाकर ने परिजनों के इस फैसले की सराहना की है. उन्होंने ट्वीट करते हुए लिखा है कि ’26 साल की चैत्र के लिए यह एक बड़ा दिन था, लेकिन नियति की कुछ और मंजूर था. वह कोलार जिले के श्रीनिवासपुर में अपनी शादी के रिसेप्शन के दौरान गिर गईं. बाद में उन्हें डॉक्टरों ने NIMHANS में ब्रेन डेड घोषित कर दिया. उनके माता-पिता ने बेटी के अंग दान करने का फैसला किया है.

बनना चाहती थीं लेक्चरर

चैत्रा के रिश्तेदार बताते हैं कि वह बचपन से ही पढ़ने में बहुत होशियार थी. घर की इकलौती लड़की थी. बेंगलुरु सेंट्रल यूनिवर्सिटी से एमएससी करने के बाद बीएड की तैयारी कर रही थी. वह लेक्चरर बनना चाहती थीं.

Leave a Reply