अंबिकापुर: में नवजात का शव बरामद, इंसान इतना क्रूर की नवजात को जिंदा दफनाया… पढें पूरी खबर

सरगुजा।। सरगुजा शहर में मानवता को शर्मसार करने वाली घटना घटी है. हैवानों ने एक दुधमुंहे बच्चे को जिंदा ही मलबे में दफन कर दिया. जिसके कारण मासूम की मौत हो गई. घटना को दिनदहाड़े ही अंजाम दिया गया है और जब पुलिस और अस्पताल के कर्मचारियों ने बच्चे को निकाला तो उसकी सांसें भी चल रही थी. लेकिन अस्पताल पहुंचने के बाद उपचार से पहले ही उसने दम तोड़ दिया. जिसने भी इस मंजर को देखा उसके रोंगटे खड़े हो गए. हैरानी की बात तो यह है कि घटना की जानकारी मिलने के बाद भी पुलिस को घटना स्थल तक पहुंचने में दो घंटे का समय लग गया. फिलहाल पुलिस जांच में जुटी है.

मेडिकल कॉलेज अस्पताल के पास की घटना

शहर के मेडिकल कॉलेज अस्पताल के एमसीएच भवन से चंद कदम की दूरी पर स्थित मंगल भवन है. मंगल भवन के बगल में पड़े मलबे और कचरे के ढेर से दोपहर 12 बजे स्थानीय लोगों को बच्चे के रोने की आवाजें मिल रही थी. काफी देर तक जब बच्चे के रोने की आवाज आती रही तो वार्ड के कुछ लोगों ने नजदीक जाकर देखा. घटना स्थल पर पहुंचते ही उनके होश उड़ . मौके पर एक बच्चा जमीन में गड़ा हुआ था और उसका गए. सिर बाहर निकला हुआ था.

स्थानीय लोगों द्वारा इसकी जानकारी चौकी पुलिस को दी गई. सूचना के बाद भी पुलिस मौके पर नहीं पहुंची. तब अस्पताल के कर्मचारियों को इसकी जानकारी दी गई जानकारी मिलने के बाद लगभग दो बजे अस्पताल के कर्मचारी पहुंचे और इसी बीच पुलिस के अधिकारी भी मौके पर पहुंचे. स्वास्थ्यकर्मियों और पुलिस टीम द्वारा बच्चे को निकालकर कर अस्पताल ले जाया गया, जहां स्वास्थ्यकर्मी बच्चे का उपचार करने की तैयारी कर रहे थे. लेकिन इलाज से पहले बच्चे की मौत हो गई. नवजात की मौत से स्वास्थ्य कर्मी भी सदमें में आ गए हैं।

टॉयलेट सीट में मिला नवजात

नवजात बच्चों की हत्या का यह कोई पहला मामला नहीं है. इसके पहले हाल ही में मेडिकल कॉलेज अस्पताल के अंतर्गत आने वाले एमसीएच भवन के टॉयलेट सीट के अंदर एक नवजात का शव मिला था. हालांकि पुलिस इस मामले में भी हत्या का अपराध दर्जकर घटना की जांच कर रही है, लेकिन टॉयलेट में नवजात को डालने का मामला लोगों के जेहन से उतरा भी नहीं था कि पुन बच्चे को जिंदा गाड़ने के मामले ने लोगों को विचलित कर दिया है.

अपहरण या अनचाहा बच्चा

जिस हालात में नवजात मिला है उससे यह तो स्पष्ट हो गया है कि उसकी हत्या की गई है. लेकिन इस बच्चे का कही और से अपहरण कर लाया गया था या फिर यह अनचाहा बच्चा है. इस मामले में पुलिस जांच कर रही है. हर एंगल से पुलिस इस घटना की तफ्तीश में जुट गई है.

Leave a Reply