बिना किसी से संबंध बनाए गर्भवती हुई ये लड़की, डॉक्टर भी जान हुए हैरान…

नई दिल्ली।। आज के इस आधुनिक युग में बच्चों को मानसिक रुप से समृद्ध होने के लिए यौन शिक्षा भी जरुरी है। ताकि बच्चों को उम्र के साथ होने वाले शारीरिक बदलावों के बारे में समझ आए।

आज के समय में सेक्स एजुकेशन की काफी मांग की जा रही है। कई लोगों का मानना है कि सेक्स एजुकेशन को कंपलसरी किया जाना चाहिए ताकि बच्चों को इसकी समझ हो।

अगर बच्चों को सेक्स की समझ होगी तो उनका कोई फायदा न उठा पाए। क्योंकि अक्सर पेरेंट्स बच्चों से इसके बारें में बात करने से कतराते है।

ऐसे में स्कूलों में अगर उन्हें पढ़ाया जाए, तो समस्या काफी हद तक सुलझ सकती है। सोशल मीडिया पर 27 साल की एक महिला ने अपनी स्टोरी शेयर करते हुए बताया जब वह 17 साल की थी। जब सेक्स एजुकेशन के अभाव में उसने बिना सेक्स किये ही खुद को प्रेग्नेंट मान लिया था।

कैटी नाम की इस महिला ने स्टोरी शेयर करते हुए बताया कि जब वह 17 साल की थी तब वह एक लड़के को स्कूल में डेट कर रही थी। दोनों के बीच कभी सेक्स नहीं हुआ लेकिन इसके बाद भी जब एक बार उसके पीरियड्य डिले हुए तो उसने खुद को प्रेग्नेंट समझ लिया था।

कैटी ने बताया कि इस घटना के कुछ समय पहले ही दोनों का ब्रेकअप हो गया था इस वजह से वो लड़के के साथ अपनी प्रॉब्लम शेयर नहीं कर पा रही थी। ऐसे में उसने खुद ह मेडिकल स्टोर से प्रेग्नेंसी किट लाकर टेस्ट कर लिया। रिजल्ड पॉजिटिव देख उसके होश उड़ गए।

कैटी हैरान थी कि जब उसके प्रेमी ने उसके साथ कुछ किया ही नहीं तो वो प्रेग्नेंट कैसे हो गई। खुद को सिंगल मदर बनाने की सोच कैटी ने इस बारे में अपनी मां से शेयर किया।

पहले तो उसकी मां को लगा कि कैटी उससे अपने प्रेमी के साथ रिश्ते के बारे में छिपा रही है। लेकिन जब कैटी ने लगातार कहा कि दोनों के बीच कुछ नहीं हुआ फिर भी वो प्रेग्नेंट हो गई है तो उसने कैटी से प्रेग्नेंसी किट लाने को कहा। उसे देखते ही मां ने अपना माथा ठोंक लिया।

Leave a Reply