बोरवेल में गिरा चार साल का मासूम, SDRF और NDRF की टीम मौके पर… पढ़ें पूरी खबर

उमरिया।। मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) में उमरिया (Umaria) जिले के एक गांव में गुरुवार को चार साल का एक बच्चा फिसल कर 200 फुट से अधिक गहरे खुले बोरवेल में गिर गया. बच्चे को बचाने के लिए कल से ही रेस्क्यू ऑपरेशन (Rescue operation) जारी है. जिलाधिकारी संजीव श्रीवास्तव ने पत्रकारों को बताया कि जिला मुख्यालय से करीब 75 किलोमीटर बंदर छड़ गांव में गौरव दुबे अपने चाचा भोला दुबे के खेत में खेल रहा था. उसी दौरान खेलते हुए वो एक खुले बोरवेल में गिर गया. उन्होंने कहा कि बच्चे को सांस लेने में मदद करने के लिए बोरवेल में ऑक्सीजन डाली जा रही है और उस तक पहुंचने के लिए एक समानांतर छेद खोदा जा रहा है. प्रशासन के अनुसार माना जा रहा है कि बच्चा जमीन से लगभग 40 फीट नीचे फंसा हुआ है.

श्रीवास्तव ने मौके पर बताया कि कि बचाव अभियान में शामिल होने के लिए SDRF की एक टीम जबलपुर से आई है. ग्रामीणों के अनुसार बच्चा सुबह करीब दस बजे बोरवेल में गिर था. उनके मुताबिक जब दो घंटे तक वह नहीं दिखा तो उसके परिजन ने उसकी तलाश की तब हादसे का पता चला.

राजस्थान के सीकर में भी बच्चा बोरवेल में गिरा

राजस्थान के सीकर में खेलते समय 4 साल का बच्चा बोरवेल में गिर गया है. मासूम को बचाने के लिए रेस्क्यू ऑपरेशन चलाया जा रहा है. बच्चे तक पाइप के जरिए ऑक्सीजन पहुंचाई जा रही है. इसके अलावा बच्चे तक बिस्किट भी पहुंचाए गए हैं. बोरवेल में कैमरा पहुंचाकर बच्चे की लोकेशन मॉनिटर की जा रही है. पुलिस और जिला प्रशासन के अधिकारी मौके पर मौजूद हैं.

बच्चा कर रहा है परिजनों से बात

बच्चे को रेस्क्यू करने के लिए एसडीआरएफ के बाद अब अलवर से एनडीआरएफ की टीम भी मौके पर पहुंच गई है. वहीं मौके पर दांतारामगढ़ विधायक चौधरी वीरेन्द्र सिंह, कलेक्टर अविचल चतुर्वेदी, एडीएम धारा सिंह मीणा, एसपी कुंवर राष्ट्रदीप, एसडीएम राजेश मीणा सहित कई प्रशासनिक अधिकारी और स्थानीय जनप्रतिनिधी भी मौके पर जुटे हैं. अच्छी बात ये है कि बोरवेल में फंसा रविन्द्र अब भी हलचल कर रहा है. परिजनों द्वारा आवाज लगाने पर वह उनसे बातचीत भी कर रहा है.

Leave a Reply