10 करोड़ की लॉटरी पाने वाला शख्स हो गया लापता, अधिकारी कर रहे इनाम ले जाने की अपील…

ब्रिटेन।।लॉटरी लगने के नाम से ही हम काफी खुश हो जाते हैं, लॉटरी लगना किसी सपने के पूरे होने जैसा है. लेकिन दुनिया में कुछ लोग ऐसे भी है जो लगी हुई लॉटरी को छोड़कर लापता हो जाते हैं. दरअसल ये मामला ब्रिटेन का है जहां नेशनल लॉटरी की घोषणा कर दी गई और कई लोग अपना इनाम पाकर काफी खुश हैं. लेकिन इनाम पाने वाला एक ऐसा भी व्यक्ति भी है जिसने 10 करोड़ की लॉटरी लगने के बाद भी क्लेम नहीं किया है.

अज्ञात लॉटरी विजेता से अधिकारी सामने आने की गुजारिश कर रहे हैं. यहां तक की अधिकारियों ने यह भी कहा है कि अगर किसी व्यक्ति का लौटरी का टिकट खो गया है तो वह भी आवेदन कर सकता है. ‘मिरर यूके’ की रिपोर्ट के मुताबिक, 2021 में नेशनल लॉटरी में लकी ड्रॉ होने के बाद कुल 360 लोग करोड़पति बन गए.

EuroMillions न्यू ईयर इवनिंग ड्रॉ में दस और लोगों को करोड़पति बनने की गारंटी दी गई. सभी लोग लॉटरी का इनाम पाकर काफी खुश भी हुए लेकिन उनमें से एक व्यक्ति ने इनाम के लिए क्लेम ही नहीं किया. अधिकारी बार-बार उस अज्ञात शख्स से अपील कर रहे हैं कि वे आकर अपना इनाम यानी 10 करोड़ लेकर जाए. ऐसा भी कहा जा रहा है कि उसे पता ही नहीं कि उनकी लॉटरी भी लग गई है.

लॉटरी के अधिकारी कह रहे हैं कि लोग अपने टिकटों की जांच करें और इनाम पर दावा पेश करें क्योंकि क्लेम करने की आखिरी तारीख नजदीक है. एक अधिकारी Andy Carter ने कहा कि हम सभी से लॉटरी टिकटों की जांच करने के लिए कह रहे हैं. अगर तय समय में किसी ने दावा नहीं किया तो विजेता को इनाम की रकम नहीं मिल पाएगी. अगर रकम नहीं क्लेम की गई तो इसे चैरिटी में दे दिया जाएगा.

Leave a Reply