रूसी विदेश मंत्री ने दुनिया को दी बड़ी धमकी, बोले- तीसरा विश्व युद्ध हुआ तो परमाणु… पढ़ें पूरी खबर

नई दिल्ली।। रूस यूक्रेन को परमाणु हथियार हासिल करने की अनुमति नहीं देगा. उन्होंने कहा कि तीसरा विश्व युद्ध हुआ तो यह परमाणु युद्ध होगा और काफी विनाशकारी होगा. युद्ध के सातवें दिन रूसी सैनिकों ने यूक्रेन को घेर लिया है. सुबह से ही सरकारी बिल्डिंग्स पर ताबड़तोड़ हमले जारी हैं. वहीं रूस की डिप्लोमैटिक तैयारी भी जारी है. लिहाजा आज रात रूस और यूक्रेन एक बार फिर से बातचीत की मेज पर आएंगे. हालांकि अभी ये कहना कठिन है कि ये बातचीत कहां पहुंचेगी. लेकिन दोनों देशों के बीच दूसरी बार बात होगी.

यूक्रेन के राष्ट्रपति वोलोडिमिर ज़ेलेंस्की (President Volodymyr Zelensky) ने चिंता व्यक्त की है कि रूसी हमलों से पवित्र धार्मिक स्थलों को खतरा हो सकता है. साथ ही कहा कि रूसी सैनिक हमारे इतिहास को मिटाने की कोशिश कर रहे हैं. ज़ेलेंस्की ने बुधवार को कीव में होलोकॉस्ट स्मारक बाबी यार पर हुए रूसी हमले की निंदा की. उन्होंने कहा ये यह मानवता से परे है. इस तरह के मिसाइल हमले का मतलब है कि कई रूसियों के लिए हमारा कीव पूरी तरह से विदेशी है. वे हमारे इतिहास के बारे में कुछ नहीं जानते हैं. उनके पास हमारे इतिहास, हमारे देश और हम सभी को मिटाने का आदेश है. जेलेंस्की ने यह भी दावा किया कि पिछले गुरुवार को आक्रमण शुरू होने के बाद से लगभग 6,000 रूसी सैनिक मारे गए हैं

यूक्रेन के Konotop शहर के मेयर का दावा है कि रूसी सेना ने उनको अल्टीमेटम दिया है कि सरेंडर कर दें वर्ना शहर को पूरी तरह तबाह कर दिया जाएगा।

Leave a Reply