छतीसगढ़:लाखों की चोरी मामले में आरोपी गिरफ्तार…

सारंगढ़।। दहिदा में हुई चोरी में फरार आरोपी को पुलिस ने गिरफ्तार किया है, वहीं दो की तलाश की जा रही है। 28 फरवरी को कोसीर पुलिस द्वारा दहिदा के मकान में हुई चोरी के आरोपी सुरेंद्र कुमार चौहान निवासी ग्राम दहिदा थाना कोसीर को गिरफ्तार किया गया था। आरोपी चौहान अपने साथी मनोज उर्फ छोटू के साथ मिलकर गांव के एक मकान का कुंदा निकालकर टीवी, बर्तनों की चोरी करना बताया था। आरोपी से एलईडी टीवी, रिसीवर, मंथरा, एक कांश का लोटा, थाली जब्त कर अपराध दर्ज कर गिरफ्तार कर रिमांड पर भेजा गया था।

फरार आरोपी मनोज उर्फ छोटू की पतासाजी की जा रही थी, जिसे आज गांव में देखे जाने की मुखबिर सूचना पर हिरासत में लिया गया। आरोपी मनोज जांगड़े उर्फ छोटू निवासी दहिदा थाना कोसीर उक्त अपराध में अपनी संलिप्तता स्वीकार किया। आरोपी मनोज उर्फ छोटू के मेमोरेंडम पर बटवारे में मिला इंडियन गैस सिलेंडर कीमत 3000, पैंट कटपीस कपड़े की जब्ती किया गया है। आरोपी मनोज अपने मेमोरेंडम पर पिछले साल अगस्त में अपने साथी मंजीत एवं प्रदीप उर्फ खांडू के साथ मिलकर ग्राम सिंघनपुर के सूने मकान का ताला तोडक़र सोने-चांदी के जेवरात की नगदी रकम चोरी करना बताया। आरोपी उस चोरी में एक चांदी का पायल और नकदी रकम 2,000 बटवारा में मिलना बताया।

जिसके नकदी रकम को खर्च करना तथा चांदी का पायल को घर से बरामदगी कराया। उक्त चोरी के संबंध में थाना कोसीर में ग्राम सिंघनपुर निवासी देवेन्द्र कुमार वर्मा द्वारा अपराध दर्ज कराया गया था। आरोपी मनोज जांगडे को ग्राम दहिदा एवं ग्राम सिंघनपुर के नकबजनी मामलों में गिरफ्तार कर रिमांड पर भेजा गया है। आरोपी मनोज जांगडे के साथी आरोपी मंजीत एवं प्रदीप उर्फ खांडू फरार है इनकी पतासाजी की जा रही है।

Leave a Reply