दुर्लभ उल्लू बेचने की फिराक में थे तस्कर, इतने करोड़ है कीमत… पढ़ें पूरी खबर 

इंदौर।। क्राइम ब्रांच को बड़ी सफलता हाथ लगी है. गिरफ्तार उल्लू तस्करों में डिप्टी रेंजर का बेटा भी शामिल है. आरोपियों के कब्जे से पुलिस ने दुर्लभ प्रजाति का उल्लू और कछुआ बरामद किया है. दुर्लभ प्रजाति के उल्लू की कीमत करीब डेढ़ करोड़ रुपए बताई जा रही है. तस्करी मामले की जांच अब वन विभाग के हवाले कर दिया गया है. बता दें कि शहर में दुर्लभ प्रजाति के पशुओं की तस्करी का मामला नया नहीं है, लेकिन इस बार एक दुर्लभ उल्लू की तस्करी करने का मामला सामने आया.

उल्लू तस्करी के आरोप में 5 गिरफ्तार

क्राइम ब्रांच के डीसीपी निमिष अग्रवाल ने बताया कि मुखबिर से सूचना मिली थी कि ग्राम धतूरा के पास कुछ लोग दुर्लभ प्रजाति के वन्य प्राणी उल्लू और कछुआ बेचने की फिराक में खड़े हुए हैं. सूचना पाकर टीम ने तत्काल मौके पर दबिश दी और 5 आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया. आरोपियों की तलाशी लेने पर पास से दुर्लभ प्रजाति का एक उल्लू और एक कछुआ बरामद किया गया है. बाजार में कीमत करीब डेढ़ करोड़ रुपए बताई जा रही है.

आरोपियों में एक डिप्टी रेंजर का बेटा

सभी आरोपी उल्लू और कछुए को बेचने की फिराक में खड़े थे. लेकिन भागने से पहले ही पुलिस की गिरफ्त में आ गए. आरोपियों में एक डिप्टी रेंजर का बेटा बताया जा रहा है. फिलहाल पुलिस ने मामला वन विभाग का होने की वजह से जांच का जिम्मा सौंप दिया है और वन्य जीव (संरक्षण) अधिनियम के तहत आगे की कार्रवाई शुरू कर दी गई है.

Leave a Reply