लीक हुआ 12वीं बोर्ड का केमिस्ट्री पेपर, छात्रों के भविष्य से हो रहा खेलवाड़…

मुंबई: 12th board chemistry paper leak महाराष्ट्र बोर्ड की 12वीं की परीक्षा की केमिस्ट्री का पेपर कथित तौर पर मुंबई में लीक हो गया है। छात्रों के फोन पर एक पेपर था और वे परीक्षा केंद्र पर देर से पहुंचे। विले पार्ले पुलिस ने 12वीं के केमिस्ट्री के पेपर लीक होने के मामले में मलाड के एक निजी कोचिंग क्लास के टीचर को गिरफ्तार किया है। कोचिंग सेंटर के मालिक और प्राइवेट क्लास चलाने वाले शिक्षक का नाम मुकेश यादव है।

PSX 20220314 121413 console corptech

12th board chemistry paper leak बताया गया है कि इस निजी ट्यूटर ने परीक्षा से पहले अपने तीन छात्रों के साथ व्हाट्सएप पर यह केमिस्ट्री का पेपर साझा किया था। उस समय, मुकेश ने मुंबई के मलाड में निजी ट्यूशन लिया और उनकी कक्षा में 12वीं कक्षा में लगभग 15 छात्र शामिल थे। महाराष्ट्र में छात्रों और शिक्षकों द्वारा ट्विटर पर किए गए सामूहिक नकल के कई दावे किए गए हैं।

 

विले पार्ले पुलिस ने बताया कि निजी कोचिंग क्लास चलाने वाले मुकेश यादव नाम के शिक्षक को पेपर लीक के बाद गिरफ्तार किया गया है।

 

बताया गया है कि यादव ने परीक्षा से पहले अपने तीन छात्रों के साथ व्हाट्सएप पर केमिस्ट्री का पेपर शेयर किया था। इससे पहले भी, कई छात्रों और शिक्षकों ने सोशल मीडिया साइटों पर आरोप लगाया है कि महाराष्ट्र में कई परीक्षा केंद्रों पर सामूहिक धोखाधड़ी की घटनाएं हो रही हैं।

Leave a Reply