बदहाल सड़क के धूल से लोगों ने खेली धूल की होली, सड़कों की दुर्गति के जिम्मेदार स्वास्थ्य मंत्री दें इस्तीफा – विश्व विजय

अंबिकापुर के अग्रसेन चौक से बिलासपुर चौक तक बनने वाली सड़क के डेढ़ वर्ष से ज्यादा समय हो जाने पर भी नहीं बन पाने के कारण सड़कों में गड्ढे तथा उड़ रहे धूल के गुबार के विरोध में 5 वार्डों के लोगों ने कबीर वार्ड के पार्षद एवं भारतीय जनता युवा मोर्चा सरगुजा के जिलाध्यक्ष विश्व विजय सिंह तोमर के नेतृत्व में सड़क पर उतर कर प्रदर्शन करते हुए धूल की होली खेली। इस प्रदर्शन के दौरान लोगों ने अपने घरों में “मुस्कुराइए, आप धूलपुर में हैं” की तख्ती लगा रखी थी। पहले भी इस सड़क को लेकर कई बार विभागीय अधिकारियों के समक्ष वार्ड वासियों के द्वारा तथा पार्षदों के द्वारा बात रखी गई थी, किंतु प्रशासनिक उदासीनता का ज्वलंत उदाहरण यह सड़क बन गया है। नगर निगम क्षेत्र अंतर्गत चाहे वह नगर निगम की सड़के हो या लोक निर्माण विभाग की सड़कें उनका हाल बेहाल है। गड्ढे में सड़क है कि सड़कों में गड्ढे हैं यह पता नहीं चल पा रहा है। धूल के गुबार से स्वास्थ्य संबंधी रोग तथा कई गंभीर बीमारियां लोगों में होने लगी है। इन सारे विषयों को देखते हुए विश्व विजय सिंह तोमर के साथ वार्ड वासी कलेक्टर सरगुजा के पास भी गए थे, किंतु कोई ठोस आश्वासन नहीं मिलने पर आज मणिपुर स्कूल के सामने से जिला अस्पताल चौक तक आम जनमानस के द्वारा *धूल की होली* खेली गई।

IMG 20220322 WA0001 console corptech

इस प्रदर्शन को संबोधित करते हुए विश्व विजय सिंह तोमर ने कहा कि जब से इस सड़क का नाम कांग्रेस सरकार के द्वारा राजमाता देवेंद्र कुमारी सिंह देव सड़क रखा गया है, तब से यह बहुत ही बदहाल स्थिति में है। अंबिकापुर विधायक एवं कैबिनेट मंत्री जी का घर भी इसी रोड पर है, किंतु आम जनमानस को हो रही परेशानी को वह दूर कर पाने में सक्षम प्रतीत नहीं हो रहे हैं। यदि एक सड़क का निर्माण कैबिनेट मंत्री के द्वारा नहीं कराया जा सकता है तो आम जनता से उनसे क्या अपेक्षा रखेगी। उन्होंने कहा कि नगर निगम तथा प्रदेश में कांग्रेस की सरकार पूरी तरीके से आम जनों के हित के प्रति उदासीन है तथा जल्द ही आमजन का आक्रोश दोनों स्थानों से सरकार को उखाड़ फेंकेगा। इस अवसर पर अंबेडकर वार्ड की पार्षद भारती सोनवानी, पूर्व पार्षद वीरेंद्र बघेल, कृष्ण कुमार शर्मा ने कहा यदि 7 दिन के अंदर सड़क का निर्माण नहीं होता है तो चक्का जाम कर उग्र आंदोलन किया जाएगा।

इस प्रदर्शन कार्यक्रम में सर्वेश तिवारी, अंशुल श्रीवास्तव, अमित अग्रवाल, राकेश अग्रवाल, संतोष श्रीवास्तव, राहुल अग्रवाल, सालेम केरकेट्टा, सोनू मुदलियार, पंकज फलेंदर, अनिल पांडे, गांधी पासवान, गप्पू सिंह, गणेश कुशवाहा, सुनील चौधरी, मनीष दुबे, पवन अग्रवाल, राहुल केडिया, राजेश जिंदल, राजन गुप्ता, डॉ अभय, शुभम अग्रवाल, विकास अग्रवाल, नवीन अग्रवाल, सुशील अग्रवाल, अजय अग्रवाल, गज्जू सिंह, सुभाष अग्रवाल, ओम प्रकाश अग्रवाल आदि उपस्थित थे।

Leave a Reply