32वां राष्ट्रीय सुरक्षा माह का किया गया शुभारंभ…

सूरजपुर।।सोमवार को राष्ट्रीय सुरक्षा माह का शुभारंभ किया गया. जहां पूरे माह यातायात सुरक्षा को लेकर अभिायन चलाया जाएगा. साथ ही पुलिस विभाग लोगों को जागरूक करने के लिए कई कार्यक्रम का आजोजन भी कर रही है. जिसमें लोगों के सावधानी और सड़क दुर्घटना जैसे तमाम बिंदुओं को लेकर जागरूक किया जाएगा.

राष्ट्रीय सुरक्षा माह का का हुआ शुभारंभ

सूरजपुर में आज (सोमवार) से 32वां राष्ट्रीय सुरक्षा माह का शुभारंभ किया गया है. जहां स्थानीय अग्रसेन चौक में पुलिस विभाग ने कार्यक्रम आयोजित किया. जिसमें जिले के कलेक्टर, पुलिस अधीक्षक, संसदीय सचिव पारसनाथ राजवाड़े समेत स्थानीय जनप्रतिनिधि और आम लोग शिरकत किए. सड़क सुरक्षा सप्ताह में लोगों के बीच यातायात नियमों के पालन के लिए जागरूकता वाहन को हरी झंडी दिखाकर कलेक्टर, एसपी और संसदीय सचिव ने रवाना किया।

सड़क दुर्घटना से बचाव के लिए चलाया जाता है अभियान
जिले में यातायात नियमों के पालन के अभाव में सड़कों पर तेज रफ्तार और सड़क दुर्घटना आम बात हो चुकी है. जहां तेज रफ्तार के कहर से आए दिन दुर्घटनाओं में मौत के आंकड़े भी बढ़ रहे हैं. ऐसे में पुलिस ने पूरे एक माह तक यातायात नियमों के पालन लिए जागरूकता अभियान चलाया है।

साथ ही पुलिस विभाग लगों में जागरूकता फैलाने के लिए राष्ट्रीय स्तर पर सुरक्षा माह में कई कार्यक्रमों का आयोजन करने की तैयारी में जुटा है. सड़क सुरक्षा में पुलिस विभाग के जागरूकता अभियान से आम लोग कितना जागरूक होते हैं, और रफ्तार के कहर पर कितना अंकुश लग पाता है, यह तो आने वाला वक्त ही बताएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published.