8 लाख की इनामी समेत 2 महिला नक्सली गिरफ्तार

बीजापुरः जिले के दो अलग-अलग थाना क्षेत्र से 2 महिला नक्सली को गिरफ्तार करने में पुलिस को सफलता मिली है. एसपी कमलोचन कश्यप ने बताया कि नक्सल विरोधी अभियान के तहत जिला बल और डीआरजी की टीम पदेड़ा-चेरपाल की ओर निकली थी. इसी दौरान पदेड़ा से एक इनामी महिला नक्सली पकड़ी गई.

8 लाख का इनाम घोषित

कोरसा मासे नाम की नक्सली माड़ डिविजन में कंपनी नंबर 1 की सदस्य है. इस नक्सली पर 8 लाख का इनाम घोषित है. वह कई घटनाओं में भी शामिल थी.

तेलंगाना के पास पकड़ी गई दूसरी नक्सली

पामेड़ थाना से जिला बल और एसटीएफ के संयुक्त बल की एमसीपी टीम ने चेरला तेलंगाना के पास से DAKMS अध्यक्ष सुनीता कारम को गिरफ्तार किया. सुनीता भी कई गंभीर घटनाओं में शामिल थी. पकड़ी गई दोनों महिला नक्सली को अलग -अलग थाना क्षेत्र से कार्रवाई कर न्यायालय में पेश कर जेल भेज दिया गया है.

मुख्यधारा से जुड़ रहे नक्सली

पुलिस ने इससे पहले कई नक्सलियों को गिरफ्तार किया है. जिसके चलते नक्सली अपने बनाए कार्यक्रम में सफल नहीं हो पा रहे हैं. पुलिस के प्रयासों के चलते नक्सली मुख्यधारा में जुड़ रहे हैं. जिसके चलते इलाके में शांति का माहौल बना रहता है. हालांकि नक्सली अपनी उपस्थिति दर्ज कराने के लिए बीच – बीच में छोटी मोटी वारदातों को अंजाम देते रहते हैं.

बड़ी संख्या में सरेंडर कर रहे नक्सली

बस्तर में शासन और पुलिस के लोन वर्राटू अभियान के तहत कई नक्सली मुख्यधारा से जुड़ रहे हैं. सोमवार को दंतेवाड़ा में भी एक महिला सहित आठ नक्सलियों ने आत्मसमर्पण किया है. एसपी अभिषेक पल्लव ने इसकी पुष्टि की है. एसपी ने बताया कि सरेंडर करने वाले नक्सलियों में से चार इनामी नक्सली हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published.