छत्तिसगढ़ को गौरवान्वित करते हुए छत्तीसगढ़ प्रदेश के योग ब्रांड एम्बेसडर बने पाटन क्षेत्र के टिकेश्वर पटेल

योग में इतिहास रचने वाले तथा विश्व रिकॉर्ड में अपना नाम दर्ज कर योग के प्रति जागरूकता लाकर पाटन क्षेत्र के 21 वर्षीय टिकेश्वर पटेल को ए बी वाई एम योगा बुक ऑफ रिकॉर्ड फाउंडेशन द्वारा पूरे छत्तीसगढ़ में योग के प्रति जागरूकता फैलाने के लिए योगा ब्रांड एंबेसडर नियुक्त किया गया है। एबीवाई एम के सीईओ भरद्वाज ने बताया कि टिकेश्वर पटेल के इस योग के प्रति स्पर्धा उसके मेहनत और सेवा भावना को देखते हुए छत्तीसगढ़ की ब्रांड एंबेसडर बनाया गया।

इस महान उपलब्धि के माध्यम से जन जन तक पहुंचा कर उनके उज्ज्वल भविष्य के कामना करते हुए इनकी परिश्रम को आगे की ओर मार्गदर्शन करें।

आपको यह बता दे कि इससे पहले टिकेश्वर पटेल पिछले 7 साल से योगाभ्यास कर रहे हैं और सेवा दे रहे हैं, साथ ही साथ इन्होंने योग के क्षेत्र में जिला स्तरीय , राज्य स्तरीय व नेशनल योग प्रतियोगिता में मेडल जीत चुके हैं। इससे पहले और गीसा वर्ल्ड रिकॉर्ड संस्था द्वारा हुए इवेंट में कागज का ट्री बनाकर वर्ल्ड वाइड बुक में अपना नाम दर्ज किया इसी के साथ इन्होंने 2 वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाकर हमारे देश का नाम रौशन किया।

यह श्री रावतपुरा सरकार विश्वविद्यालय के बी एस सी योग विभाग के फाइनल ईयर के छात्र है, जो सामान्य परिवार से है, यह अभी सिद्धि योग सेंटर के योगा टीचर है जो योग थेरेपी से सभी को स्वस्थ करें हैं।

टिकेश्वर का कहना है की जो भी योग के क्षेत्र में है वह आगे बढ़ते जाए और लोगो को प्रेरणा दे की हम आज के युग में कैसे मानसिक और शारीरिक तनाव से कैसे मुक्त हो।और हमारे माननीय मुख्यमंत्री जी से आग्रह है कि जो भी योग के क्षेत्र में है उसे उसकी भविष्य के लिए आर्थिक सहयोग करे जिससे हमारा देश विकाश करते रहे ।


Leave a Reply

Your email address will not be published.