17 मई को मंगल करेंगे मीन राशि में गोचर, इन राशियों को आर्थिक रूप से हो सकता है नुकसान

 

 

♦ मेष– है, नहीं तो शरीर की थकावट आपके मन में निराशावादिता को जन्म दे सकती है. सिर्फ़ अक़्लमंदी से किया गया निवेश ही फलदायी होगा- इसलिए अपनी मेहनत की कमाई सोच-समझ कर लगाएँ. आपके माता-पिता की सेहत चिंता और घबराहट का कारण बन सकती है. आपका बेपनाह प्यार आपके प्रिय के लिए बेहद क़ीमती है. करिअर के नज़रिए से शुरू किया सफ़र कारगर रहेगा. लेकिन ऐसा करने से पहले अपने माता-पिता से इजाज़ता ज़रूर ले लें, नहीं तो बाद में वे आपत्ति कर सकते हैं. तनाव से भरा दिन, जब नज़दीकी लोगों से कई मतभेद उभर सकते हैं.

♦ वृष– आज आपका दिन बहुत ही बेहतरीन रहने वाला है. आज आपको अचानक से कुछ ऐसा हासिल हो सकता है जिसकी आपको बहुत दिनों से तलाश थी . आज पूरे दिन आप नयी उर्जा से भरे रहेंगे. किसी बड़ी कंपनी से जुड़ने या फिर पार्टनरशिप करने का मौका भी मिल सकता है. टूर एंड ट्रेवल्स के बिजनेस से जुड़े लोगों बिजनेस में तेजी से वृद्धि होगी. आज आपका स्वास्थ्य भी अच्छा रहेगा. भगवान शंकर को बेलपत्र चढ़ायें . करियर में और आगे बढ़ेंगे.

mithun rashi
♦ मिथुन– प्यार, उम्मीद, सहानुभूति, आशावादिता और निष्ठा जैसी सकारात्मक भावनाओं को अपनाने के लिए ख़ुद को प्रोत्साहित करें. एक बार ये गुण आपके अंदर रच-बस जाएँ, तो हर हालात में वे ख़ुद ही सकारात्मक तरीक़े से उभर आएंगे. प्राप्त हुआ धन आपकी उम्मीद के मुताबिक़ नहीं होगा. बढ़िया दिन है जब आप सबके ध्यान को अपनी तरफ़ खींचेंगे- आपके सामने चुनने के लिए कई चीज़ें होंगी और आपके सामने समस्या यह होगी कि किसे पहले चुना जाए. अचानक हुई रोमांटिक मुलाक़ात आपके लिए उलझन पैदा कर सकती है. किसी भी ख़र्चीले काम या योजना में हाथ डालने से पहले ठीक तरह से सोच-विचार कर लें.

kark rashi
♦ कर्क– आज आपका दिन समान्य बना रहेगा. किसी अनजान व्यक्ति पर उम्मीद से ज्यादा भरोसा आपको नुकसान पहुचा सकता है. छात्रों को पढ़ाई में आज और ज्यादा मेहनत करनी पड़ेगी. प्लॉस्टिक के व्यापार से जुड़े लोगों को बिजनेस में उम्मीद से ज्यादा तरक्की मिलेगी. आज अपनी वाणी पर संयम रखने की आवश्यकता है . जीवनसाथी के साथ रिश्तों में उतार-चढ़ाव की स्थिति बन सकती है. गरीब को जूता या चप्पल दान करें. सभी दुखों का समाधान निकलेगा.

singh rashi
♦ सिंह– क़ानूनी मामलों की वजह से तनाव मुमकिन है. जल्दबाज़ी में फ़ैसले न लें- ख़ासतौर पर अहम आर्थिक सौदों में मोलभाव करते वक़्त. अगर आप दफ़्तर में अतिरिक्त समय लगाएंगे, तो आपकी घरेलू ज़िंदगी पर नकारात्मक असर पड़ सकता है. एक बार आप अपने हमक़दम को हासिल कर लें, तो ज़िन्दगी में किसी और की ज़रूरत नहीं होती. इस बात को आज आप गहराई से महसूस करेंगे. लंबित परियोजनाएँ पूरी होने की दिशा में बढ़ेंगी.

kanya rashi
♦ कन्या– आज आपका दिन बहुत ही अच्छा रहने वाला है. आज समाज में आपकी प्रतिष्ठा बढ़ेगी. सामाजिक कार्य का हिस्सा बन सकते हैं. ऑफिस में आपके जूनियर आपसे काम सीखना चाहेंगे. कुवारें युवकों के लिये शादी का अच्छा प्रस्ताव आ सकता है. मार्केटिंग और सेल्स की फील्ड से जुड़े लोगों कों अच्छे क्लांइट मिल सकते हैं. आज पुराने रिश्तों में आयी खटास भी खुद-ब- खुद दूर हो जायेगी. भगवान गणेश की पूजा करें. सुख-समृद्धि बनी रहेगी.

tula rashi
♦ तुला- रियल एस्टेट सम्बन्धी निवेश आपको अच्छा-ख़ासा मुनाफ़ा देंगे. बच्चे आपको घरेलू काम-काज निबटाने में मदद करेंगे. आप अपने प्रिय की बांहों में आराम महसूस करेंगे. आज आपके पास अपनी धनार्जन की क्षमता को बढ़ाने के लिए ताक़त और समझ दोनों ही होंगे. दीर्घावधि में कामकाज के सिलसिले में की गयी यात्रा फ़ायदेमंद साबित होगी. जीवनसाथी से आपको अपने दिल की सारी बातें करने का भरपूर समय मिलेगा.

vrishchik rashi
♦ वृश्चिक– आज आपका दिन अच्छा गुजरेगा. आज छोटी-छोटी बातों में खुशी तलाश कर पायेंगे. मन शांत रहेगा. जमीन- जायदाद के मामलों आज फैसला आपके पक्ष में आयेगा. आज विरोधी दोस्ती का हाथ आगे बढ़ायेंगे. हर कोई आपकी प्रतिभा का लोहा मानेगा. जो लोग संगीत गायन या वादन के क्षेत्र से जुड़े हैं उन्हें किसी बड़ी जगह परफॉर्मॆंस करने का मौका मिल सकता है. पार्टनर के साथ आज डिनर पर जाने का अवसर मिल सकता है. भगवान विष्णु को पीले वस्त्र अर्पित करें.

dhanu rashi
♦ धनु– अतिरिक्त आय के लिए अपने सृजनात्मक विचारों का सहारा लें. रिश्तेदारों से अचानक तोहफ़ा मिल सकता है, लेकिन पूरी संभावना है कि वे इसके बदले में आपसे कुछ चाहते हों. आपके प्रिय की ग़ैरहाज़िरी आज आपके दिल को नाज़ुक बना सकती है. वेब डिज़ाइनर्स के लिए बेहतरीन दिन है. पूरी एकाग्रता से काम करें, क्योंकि आज आप चमक सकते हैं. कुछ लोगों को विदेश जाने का मौक़ा भी मिल सकता है. आज के दिन अधिकांश सम ख़रीदारी और दूसरी गतिविधियाँ में जाएगा.

makar rashi
♦ मकर– आज आपका दिन नॉर्मल रहेगा. आज आपको कार्यक्षेत्र में पहले से ज्यादा मेहनत करनी पड़ेगी. भावनात्मक संतुलन बनाने की कोशिश में सफल रहेंगे. जो लोग सोने या चांदी के व्यापार से जुड़े हैं उन्हे सतर्कता बरतने की जरुरत है. निवेश जांच परख कर करें. आज घर के आस-पास किसी सामाजिक समारोह का हिस्सा बन सकते हैं. माता दुर्गा की धूप- दीप से पूजा करें. सब मंगल होगा.

kumbh rashi
♦ कुम्भ– आर्थिक तौर पर सुधार तय है. आज आप जिस सामाजिक कार्यक्रम में जाएंगे, वहाँ आप सबके ध्यान का केन्द्र होंगे. आज जीवन से रोमांटिक पहलू ओझल-सा रहेगा. कामकाजी लोगों को हाल की उपलब्धियों के लिए सहकर्मियों से सराहना और मदद मिलेगी. दीर्घावधि में कामकाज के सिलसिले में की गयी यात्रा फ़ायदेमंद साबित होगी. बाहरी लोगों के हस्तक्षेप के बावजूद आपको जीवनसाथी के द्वारा हर संभव तरीके से समर्थ मिलेगा.

♦ मीन– आज आपका दिन अच्छा गुजरेगा. धन संबंधी दिक्कतों का आज आप आसानी से हल निकाल लेंगे. उधार दिये हुये पैसे आज आपको वापस मिल सकते हैं. घरवालों के साथ शॉपिंग पर जाने का प्लॉन भी बना सकते हैं. खुद को काबिल बनाने की राह में आज जो भी फैसला लेंगे वो कारगर सिद्ध होगा. वाहन चलाते समय आज आपको सावधानी बरतने की जरुरत है. जबतक जरुरी ना हो वाहन का उपयोग करने से बचना होगा. सूर्य देवता को लाल चंदन मिलाकर जल चढ़ायें. आपके उपर आने वाली सभी बधायें दूर होंगी.

Leave a Reply

Your email address will not be published.